बड़े आईटी हब के रूप में विकसित हो रहा इंदौर

  
Last Updated:  November 12, 2022 " 05:08 pm"

आईटी क्षेत्र में निवेश के लिए बढ़ते आकर्षण को देखते हुए इंदौर में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त दो और नए विशाल आईटी पार्क बनेंगे।

एमपीआईडीसी के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने ली समीक्षा बैठक।

इंदौर : आईटी के बड़े हब के रूप में इंदौर तेजी से विकसित हो रहा है। आईटी के क्षेत्र में इंदौर में निवेश के लिए बड़ी संख्या में निवेशक आगे आ रहे हैं। इसे देखते हुए अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त दो नए विशाल आईटी पार्क बनाए जाएंगे।निर्माण कार्य भी शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।

यह जानकारी मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम (एमपीआईडीसी) के एमडी मनीष सिंह द्वारा अतुल्य आईटी पार्क में ली गई समीक्षा बैठक में दी गई। इस बैठक में एमपीआईडीसी के कार्यकारी निदेशक रोहन सक्सेना सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में मनीष सिंह ने औद्योगिक विकास के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान बताया गया कि इंदौर में दो और नए विशाल आईटी पार्क बनाए जाएंगे। यह आईटी पार्क खंडवा रोड़ पर क्रिस्टल आईटी पार्क के समीप और इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्पलेक्स में बनेंगे।श्री सिंह ने निर्माण की सभी तैयारियां यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि नए औद्योगिक क्षेत्रों के लिए भूमि बैंक में जमीनों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए नई जमीनें चिन्हित की जाए। उन्होंने कहा कि देवास और शाजापुर क्षेत्र में बड़ी जमीनें मिलने की संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। सभी इंजीनियर अपने-अपने क्षेत्रों का सतत भ्रमण करें। औद्योगिक इकाईयों की समस्याओं को देखें और उनका त्वरित निराकरण करें। मनीष सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि निवेशकों से सतत रूप से संवाद रखा जाए। उनके लिए हमेशा सुलभ रहे। उनकी बातों को धैर्यपूर्वक एवं गंभीरता से सुने, समस्या होने पर तुरंत निराकरण करें।

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा।

एमपीआईडीसी के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने बैठक से पूर्व पीथमपुर औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पीथमपुर के संबंध में विस्तार से जानकारी ली, समस्याओं को सुना तथा उनके त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *