बम्बई बाजार की घटना के जिम्मेदार तत्वों पर हो कड़ी कार्रवाई, कायम रहे सद्भाव, संवाद बैठक में बोले समाज के प्रबुद्धजन

  
Last Updated:  August 15, 2021 " 12:23 pm"

इंदौर : बम्बई बाजार में एक दिन पूर्व कतिपय तत्वों द्वारा एक परिवार की दो युवतियों के साथ की गई अश्लील हरकत और उनके पिता व चाचा के साथ की गई मारपीट की घटना को लेकर वाल्मीकि समाज मे भारी आक्रोश देखा गया। उससमय स्थानीय पार्षद व कुछ लोगों की सूझबूझ और पुलिस की तत्परता से घटना ने बड़ा रूप नहीं लिया लेकिन युवतियों के साथ बदसलूकी और परिजनों से मारपीट की इस घटना की सभी लोगों ने कड़ी निंदा की। लोगों में उपजे आक्रोश को शांत करने और दो समुदायों में सद्भाव बना रहे इस बात को लेकर वाल्मीकि समाज व समुदाय विशेष के प्रबुद्धजनों की बैठक आयोजित की गई।एसपी महेशचंद्र जैन सहित जिला व पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि भी इस दौरान मौजूद रहे। बैठक के दौरान असामाजिक तत्वों की करतूत पर तीखा आक्रोश जताते हुए दोनों समाजों के प्रबुद्धजनों ने उन तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। स्थानीय पार्षद रहे अयाज़ बेग़ ने घटना को शर्मनाक बताते हुए उसकी कड़ी आलोचना की और उनके क्षेत्र में इसतरह की घटना होने पर खेद भी जताया।

सद्भाव बिगाड़ने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई।

मंजूर बेग़ ने अपनी बात रखते हुए साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालो पर निष्पक्ष और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है, साथ ही पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी से की गई कार्रवाई पर की तारीफ़ करते हुए धन्यवाद प्रेषित किया । वाल्मीकि समाज के वरिष्ठ प्रताप करोसिया ने कहा कि यह असामाजिक और आतताई लोगो द्वारा किया गया कृत्य है जो कतई माफ किये जाने लायक नही है । वही इस घटना के लिए पूरे समाज को ना ही बदनाम किया जाना चाहिए ना ही पूरे समाज पर आरोप लगाया जाना चाहिए । इंदौर अमन चैन और शांति सद्भावना वाला शहर है जिसे हर सूरत में कायम रखा जाना चाहिए । ए डी एम पवन जैन ने आगामी सभी त्योहारों को आपसी सौहार्द और सद्भाव से मनाए और आपसी एकता अखण्डता कायम रखे। उन्होंने जिलाधीश मनीष सिंह की कार्यप्रणाली की ओर इंगित करते हुए कहा किसी भी आरोपी को बख्शा नही जाएगा लेकिन किसी बेगुनाह को आरोपी नही बनाया जाएगा । पश्चिमी एसपी महेशचंद्र जैन ने अयाज़ बेग़ की तत्परता और सूझबूझ की तारीफ करते हुए कहा कि शहर एक बड़े घटनाक्रम घटित होने से बच गया । सभी नागरिकों को मर्यादा और कानून के दायरे में रहने की बात कही । उन्होंने कहा कि समाजजन और जनप्रतिनिधि अपने लोगो पर खुद नियंत्रण रखें पुलिस आपके साथ हमेशा सहयोगात्मक रुख रखेगी ।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सम्पन्न हुई बैठक में प्रमुख रूप से एसपी महेशचंद्र जैन, एडीएम पवन जैन, एडिशनल एसपी राजेश व्यास,सीएसपी एस के एस तोमर, शहर काजी डॉ इशरत अली, मन्जूर बेग़ ,इनायत कुरैशी, पार्षद अयाज़ बेग़ ,अनवर देहलवी,प्रताप करोसिया,राजेश करोसिया आदि समाजजन और जिम्मेदार जनप्रतिनिधि उपस्थित थे ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *