बाल दिवस पर सांवेर को मिली खूबसूरत उपवन की सौगात

  
Last Updated:  November 14, 2022 " 11:44 pm"

मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी और आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने किया लोकार्पण।

एक करोड़ रूपये की लागत से स्वीमिंग पुल बनाने की मंत्री सिलावट ने की घोषणा।

इंदौर : सांवेर विधानसभा की बरसों पुरानी और बहुप्रतिक्षित मांग सोमवार को बाल दिवस पर पूरी हुई। सांवेर को प्राकृतिक सौंदर्य व अन्य सुविधाओं से युक्त बड़े उद्यान की सौगात मिली है। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी और इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने इस उद्यान का लोकार्पण किया। उद्यान के विकास पर एक करोड़ रूपये से अधिक की राशि खर्च की गई है। इसे हरियाली से आच्छादित किया गया है। इसी के साथ फव्वारे, वॉकिंग ट्रेक, एक्यूप्रेशर ट्रेक, ओपन जिम, झूले आदि सुविधाएं भी दी गई हैं। कार्यक्रम में मंत्री सिलावट ने सांवेर में एक करोड़ रूपए की लागत से स्वीमिंग पुल बनाने की भी घोषणा की।

उद्यान को दिया गया माधवराव सिंधिया का नाम।

इस उद्यान का नामकरण पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय माधव राव सिंधिया के नाम पर किया गया है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक राजेश सोनकर, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, जिला पंचायत अध्यक्ष रीना मालवीय, नगर परिषद अध्यक्ष संदीप चंगेड़िया, दिलीप चौधरी, भारत सिंह, अभिषेक शर्मा, हुकम सिंह साखला सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

उज्जैन तक चलेगी मेट्रो।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि इस उद्यान के बनने से सांवेर की बरसो पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि सांवेर के मान-सम्मान, विकास और उन्नति में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वीमिंग पुल के साथ ही सामुदायिक भवन भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिहस्थ के मद्देनजर मेट्रो ट्रेन उज्जैन तक चलाने के प्रयास होंगे। मंत्री सिलावट ने सांवेर क्षेत्र में द्रुतगति से किए जा रहे चहुमुखी विकास कार्यों की जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि सांवेर को आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। दस करोड़ रूपए से अधिक की लागत से सर्व सुविधायुक्त सिविल अस्पताल बनाया जा रहा है। इसमें अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी। यह अस्पताल एक आदर्श अस्पताल रहेगा। सांवेर के लोगों को इलाज के लिए और कही नहीं जाना पड़ेगा। बड़े अस्पतालों जैसी सभी सुविधाएं यहां मिलेंगी।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि यह उद्यान सांवेर क्षेत्र के लिए एक बड़ी सौगात है। इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने कहा कि सांवेर क्षेत्र में एतिहासिक विकास कार्य हो रहे हैं। सर्वांगीण विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कार्यक्रम को राजेश सोनकर और सावन सोनकर ने भी सम्बोधित किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *