बीजेपी के निवृतमान संगठन महामंत्री सुहास भगत को दी गई भावभीनी विदाई

  
Last Updated:  April 1, 2022 " 03:43 pm"

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश स्तरीय कामकाजी बैठक में प्रदेश के निवृत्तमान संगठन महामंत्री सुहास भगत को भावभीनी विदाई दी गई। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश , प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, सह प्रभारी पंकजा मुंडे ने शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंटकर श्री भगत का सम्मान किया। इस अवसर पर पार्टी के विकास में सुहास भगत के योगदान और उनके साथ काम करने के अनुभवों को याद करते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने उम्मीद जताई कि श्री भगत के अनुभवों का लाभ और मार्गदर्शन पार्टी संगठन को पूर्ववत मिलता रहेगा।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक के रूप में सुहास भगत के योगदान की चर्चा करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि दुनिया की कई संस्कृतियां अब सिर्फ किताबों में जीवित हैं, जबकि हमारी संस्कृति आज भी कायम है। इसकी वजह यह है कि हमारे ऋषि-मुनियों ने संन्यास की व्यवस्था की व समाज में संस्कार और संगठन के लिए व्यवस्था बनाई। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक वही संत-संन्यासी हैं, जिनके दम पर हमारी संस्कृति चिरंजीवी है। उन्होंने कहा कि ये लोग ऐसे प्रतिमान हैं, जो आने वाली पीढ़ी को, अन्य लोगों को प्रेरित करते रहते हैं।

पर्दे के पीछे काम कर रहे अदृश्य लोग हमारी ताकत हैंः कैलाश विजयवर्गीय।

राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सुहास भगत के योगदान का स्मरण करते हुए कहा कि धरातल पर हमारे कार्यकर्ताओं का जो काम दिखाई देता है, उससे 10 गुना काम सुहासजी जैसे पर्दे के पीछे रहकर, अदृश्य होकर काम करने वाले लोग करते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और हमारे विचार परिवार में ऐसे लोग बड़ी संख्या में हैं, जिन्होंने देश के लिए अपना घर छोड़ दिया। यही लोग हमारी ताकत हैं। विजयवर्गीय ने उम्मीद जताई कि सुहास भगत ने प्रदेश में संगठन का जो काम खड़ा किया है, नए संगठन महामंत्री हितानंद उसे और आगे ले जाएंगे।

भारतमाता के गौरव को परम् वैभव तक पहुंचाना है : भगत

निवृत्तमान संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कार्यक्रम में कहा कि आप सभी के साथ काम करने का अनुभव काफी व्यापक रहा है। समय के साथ भूमिकाएं बदलती हैं, काम नहीं बदलते। उन्होंने कहा कि हम सब एक ही रास्ते के पथिक हैं और हमें भारत माता के गौरव को परम वैभव तक पहुंचाने के लिए काम करना है। उन्होंने ने कहा कि कार्यकर्ता यह विश्वास रखकर काम करें कि हम पार्टी विथ डिफरेंस हैं। हमारे सामने चुनौतियां बढ़ी हैं, लेकिन हमें इन चुनौतियों को पहचान कर उनसे लड़ना है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *