बीजेपी जिस मुकाम पर है,उसकी नींव प्यारेलालजी जैसे कार्यकर्ताओं ने रची थी – शिव प्रकाश

  
Last Updated:  April 8, 2023 " 12:33 pm"

इंदौर : बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक स्वर्गीय प्यारेलाल खंडेलवाल की जयंती के अवसर पर व्याख्यान और गीत रामायण का कार्यक्रम रवींद्र नाट्य गृह में आयोजित किया गया। बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश मुख्य वक्ता के बतौर मौजूद रहे। अध्यक्षता पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने की। स्व. प्यारेलाल खंडेलवाल स्मृति मंच के बैनर तले संपन्न हुए इस कार्यक्रम का विषय था ‘भाजपा की नींव के पत्थर’

विषय के संदर्भ में अपने विचार रखते हुए मुख्य वक्ता बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि जिस कार्यकर्ता का कार्य दिखाई दे और उसे कहना न पड़े, इससे अच्छा कार्यकर्ता कोई और नहीं हो सकता। प्यारेलाल खंडेलवाल इसका उदाहरण थे। उन्होंने कहा कि आरएसएस ने जनसंघ की स्थापना से लेकर आज तक कुशाभाऊ ठाकरे और प्यारेलाल खंडेलवाल जैसे कई प्रचारक खड़े किए जिन्होंने गरीब कल्याण की भावना के साथ देश को जोड़ने का काम किया। बीजेपी आज जिस मुकाम पर खड़ी है, उसकी नींव प्यारेलाल खंडेलवाल जैसे कार्यकर्ताओं ने ही रची थी। हमें इस बात का अहसास होना चाहिए कि हम जिस पेड़ का फल खा रहे हैं, उस वृक्ष को किन लोगों ने अपने खून – पसीने से सींचा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही भारत का भविष्य है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि स्व. प्यारेलाल खंडेलवाल बीजेपी के जीते जागते आधार स्तंभ थे। उन्होंने अपना सारा जीवन पार्टी के लिए समर्पित किया।

इस मौके पर अभय मानके और उनके साथियों ने गीत रामायण की सुमधुर प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर बीजेपी के प्रदेश महामंत्री और संभाग प्रभारी भगवानदास सबनानी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, वरिष्ठ नेता बाबूसिंह रघुवंशी, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा सहित अन्य नेता, प्रबुद्धजन, खंडेलवाल परिवार के सदस्य और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *