बीजेपी संसदीय बोर्ड व चुनाव समिति में बदलाव सामान्य प्रक्रिया..

  
Last Updated:  August 19, 2022 " 12:45 am"

बंगाल का प्रभार वापस लेने की खबर गलत, बोले कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर : करीब 21 दिनों की अमेरिका यात्रा के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को इंदौर लौट आए। विमानतल पर पत्नी आशा विजयवर्गीय, विधायक रमेश मेंदोला, निगम सभापति मुन्नालाल यादव और अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।
इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय ने मीडियाकर्मियों से भी बातचीत की और उनके सवालों के जवाब दिए।

संसदीय बोर्ड व चुनाव समिति में बदलाव सामान्य प्रक्रिया।

कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम शिवराज सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बीजेपी संसदीय बोर्ड व केंद्रीय चुनाव समिति से हटाए जाने के सवाल पर कहा कि पार्टी में बदलाव सामान्य प्रक्रिया है। नए लोग भी बोर्ड में आए हैं। शिवराज सिंह लंबे समय तक संसदीय बोर्ड का हिस्सा रहे हैं। इसे राजनीतिक चश्मे से देखा जाना उचित नहीं है। मप्र के संदर्भ में उन्होंने कहा कि बीजेपी शिवराज सिंह के नेतृत्व में ही आगामी विधानसभा चुनाव लडेगी।

मैं अभी भी बंगाल का प्रभारी।

कैलाश विजयवर्गीय ने इस बात को गलत बताया कि उनसे पश्चिम बंगाल का प्रभार ले लिया गया है। विजयवर्गीय के मुताबिक किसी ने यह झूठी खबर फैलाई थी। वे अभी भी पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं।

नीतीश पर कसा तंज।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बीजेपी का साथ छोड़कर आरजेडी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने पर कैलाश विजयवर्गीय ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि अमेरिका में गर्ल फ्रेंड अपना बॉय फ्रेंड बदल लेती है, कुछ उसी तरह नीतीश कुमार ने बीजेपी को छोड़ नया साथी चुन लिया है।

रेवड़ी कल्चर का वोट की राजनीति में तब्दील होना गलत।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि रेवड़ियां बांटने से गरीब व्यक्तियों को लाभ हो सकता है लेकिन इसका वोट की राजनीति में परिवर्तित होना सही नहीं कहा जा सकता।

विश्व के मुकाबले भारत की स्थिति बहुत बेहतर।

बढ़ती महंगाई को लेकर विजयवर्गीय का कहना था कि पूरे विश्व में महंगाई तेजी से बढ़ी है। उसकी तुलना में भारत की स्थिति बहुत अच्छी है।

सपने बुनने से कमलनाथ का समय अच्छा कट रहा है।

कमलनाथ को लेकर पूछे गए सवाल पर उनका कहना था कि वे 75 से ज्यादा साल के हो चुके हैं। वे सत्ता में वापसी के सपने बुन सकते हैं। ऐसे सपनों से इनका समय अच्छा कट रहा है।

दुनियाभर में भारत की साख बढ़ी है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत की स्वीकार्यता और साख बढ़ी है। रूस – यूक्रेन युद्ध बताता है कि पीएम मोदी चाहें तो युद्धविराम हो सकता है।

अमेरिका में भी उत्साह से मनाया भारत का स्वतंत्रता दिवस।

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि उनके अमेरिका प्रवास के दौरान भारत का स्वतंत्रता दिवस वहां भी धूमधाम के साथ मनाया गया।फ्रेंड्स ऑफ एमपी और बीजेपी सदस्यों के साथ उन्होंने न्यूजर्सी में तिरंगा फहराया। प्रवासी भारतीयों में भी अपने देश के प्रति बेहद प्यार और जुड़ाव है। इसका अहसास उन्हें शिद्दत के साथ हुआ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *