कमलनाथ- दिग्विजय सिंह ने वल्लभ भवन को बना दिया था भ्रष्टाचार का अड्डा- सिंधिया

  
Last Updated:  October 19, 2020 " 02:50 am"

इंदौर : रविवार शाम सांवेर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कंपेल में आमसभा को संबोधित करने पहुंचे राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ- दिग्विजय सिंह पर जमकर शाब्दिक प्रहार किए। यही नहीं सिंधिया ने दोनों पर तंज कसने के साथ रोचक हाव भाव के जरिए उनकी खिल्ली भी उड़ाई। सिंधिया ने कहा कि एक मुखौटा है और दूसरा पर्दे के पीछे रहकर डोर खींचता है। 15 माह में उन्होंने कोई वादा पूरा नहीं किया। जनता की नजर में दोनों (कमलनाथ- दिग्विजय) सबसे बड़े गद्दार हैं।

वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ- दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि दोनों की जोड़ी ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाकर रख दिया था। 15 माह में उद्योग तो कोई ला नहीं पाए पर ट्रांसफर उद्योग जरूर खोल लिया। खुलेआम बोली लगती थी। अवैध शराब, खनन माफिया का बोलबाला था। उनकी सरकार के मंत्री ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर उनके भ्रष्टाचार के कारनामों की पोल खोली थी।

किसानों, युवाओं, महिलाओं के साथ गद्दारी की।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्होंने 2018 में कांग्रेस के लिए इसलिए वोट मांगा था क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि प्रदेश के विकास की जो लकीर शिवराज सिंह ने खींची थीं, इसे ये लोग और बड़ी करेंगे। जनता से किए वादे पूरे करेंगे पर 15 माह में भी कुछ नहीं किया। कोई वादा पूरा नहीं किया।किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं कर उनके साथ गद्दारी की। यहां तक कि किसानों की बीमा प्रीमियम की राशि भी सीएम बनने के बाद शिवराज ने भरी। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 51हजार रुपए देने का वादा कमलनाथ ने किया था। लाखों बहनों की शादी हो गई, बच्चे हो गए पर उन्हें 51 हजार रुपए की राशि नहीं मिली। युवाओं को बेरोजगारी भत्ते का लालच दिया पर नहीं दिया। कमलनाथ- दिग्विजय सिंह ने किसान, युवा, महिलाएं सभी के साथ गद्दारी की। सिंधिया ने कहा कि ऐसे गद्दारों को धूल चटाने के लिए ही उन्होंने उनकी सरकार को गिरा दिया।

शिवराज ने प्रदेश को नम्बर वन बनाया।

सिंधिया ने सीएम शिवराज की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा उन्होंने मप्र को नम्बर वन प्रदेश बनाया। कोरोना काल के बावजूद गेंहूँ की रिकॉर्ड खरीदी कर शिवराज सरकार ने पंजाब को भी पीछे छोड़ दिया। ये शिवराज ही हैं जिन्होंने किसान सम्मान निधि में प्रदेश सरकार की ओर से 4 हजार रुपए अतिरिक्त जोड़कर किसानों को दिए। संबल योजना लागू कर लाखों गरीबों को मदद पहुंचाई। इसी के साथ केंद्र की मोदी सरकार की मदद से पीएम आवास योजना में लाखों लोगों को घर दिलवाए। महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर दिलवाए। एक वो कमल (नाथ) की भ्रष्टाचारी सरकार थी और एक ये कमल (बीजेपी) की कमाल की सरकार है।

महिला और दलित विरोधी है कांग्रेस।

सिंधिया ने पूर्व मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहे जाने पर कमलनाथ की जमकर खबर ली। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कांग्रेस और उसके नेताओं की घटिया सोच को दर्शाता है।राज्यसभा चुनाव के समय भी दिग्विजय सिंह ने स्वयं को आगे रखकर फूलसिंह बरैया को राज्यसभा का सदस्य नहीं बनने दिया था। ये उनकी दलित विरोधी सोच का नमूना है।

शिव- ज्योति की जोड़ी विकास के नए आयाम स्थापित करेगी।

सिंधिया ने कहा कि वे और सीएम शिवराज की शिव- ज्योति एक्सप्रेस प्रदेश को विकास और प्रगति की नई ऊंचाई पर ले जाएगी।
सभा को पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और सांवेर से बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट ने भी संबोधित किया। सिलावट ने कंपेल और समूचे सांवेर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से वादा किया कि वे उनकी सेवा में हर समय तत्पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि ये न्याय का, शिवराज को सीएम बनाए रखने का चुनाव है। इस बात को ध्यान में रखकर वोट दें।

हाथ खड़े कर सिलावट को विजयी बनाने का दिलाया संकल्प।

सिंधिया ने सिलावट को सच्चा जनसेवक बताते हुए उपस्थित लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं को हाथ खड़े कर संकल्प दिलवाया कि 3 नवम्बर को बीजेपी को वोट देकर तुलसी सिलावट को भारी मतों से विजयी बनाना है।

सिंधिया ने अपने संबोधन में लोकमाता देवी अहिल्याबाई होलकर को नमन करते हुए कहा कि वे कभी झुकी नहीं, डरी नहीं, सदैव सत्य के मार्ग पर चलती रही। सिंधिया ने कंपेल स्थित देवी अहिल्या की प्रतिमा पर पुष्प भी अर्पित किए।

जगमोहन वर्मा का किया स्वागत।

सभा में मंच पर जगमोहन वर्मा भी मौजूद थे, जो अपनी बात नहीं मानी जाने से नाराज थे। विधायक रमेश मेंदोला और आकाश विजयवर्गीय द्वारा मनाए जाने के बाद पार्टी में वापसी करने वाले जगमोहन वर्मा का सिंधिया के हाथों स्वागत भी करवाया गया।
इस मौके पर कंपेल के बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से सिंधिया को देवी अहिल्याबाई की तस्वीर और गदा भी भेंट की गई।
सभा में सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मधु वर्मा, देवराज सिंह परिहार, जीतू जिराती, सावन सोनकर, गोविंद मालू, उमेश शर्मा सहित अन्य नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। सभा का संचालन राजेश सोनकर ने किया। आभार सावन सोनकर ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *