सांसद लालवानी के प्रयास रंग लाए, 3 निजी लैब को मिली टेस्टिंग की अनुमति

  
Last Updated:  April 24, 2020 " 04:09 am"

इंदौर : कोरोना की बढ़ती चुनौती का सामना करने में ज्‍यादा परेशानी सैंपल पेंडिंग होने से आ रही है। सांसद शंकर लालवानी ने केंद्र से आए दल के साथ बातचीत में साफ तौर पर कहा था कि रिपोर्ट मिलने में देरी होने से ये जंग और मुश्किल होती जा रही है। सांसद शंकर लालवानी ने समन्‍वय की जिम्‍मेदारी अपने हाथ में लेते हुए भोपाल और दिल्‍ली तक सभी जिम्‍मेदारों से बात की और टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने की इजाजत जल्द देने की मांग की। इसका सुखद नतीजा सामने आया है। इंदौर में तीन और निजी लैब को कोरोना की जांच की इजाजत मिल गई है। इससे शासकीय लैब पर दबाव कम होगा और नतीजे जल्‍दी मिलेंगे।

सैम्पल्स पेंडिंग होने की लगातार आ रही थीं शिकायतें।

पिछले कुछ दिनों में सांसद शंकर लालवानी के पास सैंपल पेंडिंग होने की लगातार शिकायतें आ रहीं थीं। कई लोगों ने उनसे कहा कि मरीज 10-10 दिनों से अस्‍पताल में भर्ती हैं लेकिन रिपोर्ट नहीं मिल रही है। इस पर सांसद लालवानी ने एक बार दिल्‍ली सैंपल भिजवाकर बैकलॉग क्लियर करवा दिया था। वे अधिकारियों को लगातार इंदौर में टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने के लिए कह रहे थे। बुधवार को केंद्रीय दल के साथ मीटिंग के दौरान सांसद लालवानी ने सैंपल की जांच में देरी का मुद्दा उठाया था। गुरुवार सुबह सांसद ने अधिकारियों से केंद्र सरकार द्वारा कोरोना परीक्षण के लिए स्‍वीकृत निजी लैब्‍स की सूची मंगवाई और इंदौर में मौजूद उन लैब संचालकों से बात की। जिसके बाद सांसद ने भोपाल में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आला अफसरों से बात कर आवश्‍यक कार्रवाई करने के लिए कहा। इस बीच सांसद लालवानी ने आईसीएमआर के अधिकारियों से बात कर इंदौर के लिए उसी दिन इजाजत देने की मांग की। आवश्‍यक कागजी कार्रवाई के लिए उन्होंने भोपाल एवं इंदौर के आला अफसरों और निजी लैब के शीर्ष मैनेजमेंट को निर्देशित किया। वे प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के भी संपर्क में रहे ताकि इंदौर में टेस्टिंग की क्षमता को जल्‍दी ही बढ़ाया जा सकें। सांसद लालवानी ने इस दौरान मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा की और सारे घटनाक्रम की जानकारी दी।

सांसद लालवानी के प्रयास रंग लाए, 3 लैब को मिली मंजूरी।

सांसद लालवानी ने दिन भर दिल्‍ली में करीब 3 नोडल एजेंसियों, प्रधानमंत्री कार्यालय, केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के कार्यालय, भोपाल में मुख्‍यमंत्री कार्यालय, मध्‍यप्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय, इंदौर के अधिकारियों, निजी लैब के इंदौर कार्यालय और टॉप मैनेजमेंट में समन्‍वय किया और शाम होतेे-होते शहर में तीन और लैब को कोरोना के टेस्‍ट की इजाजत मिल गई। अगले 2 दिनों में ही ये सुविधा शुरू हो जाएगी। इसके बाद सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सभी एजेंसियों को धन्‍यवाद दिया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *