भारतीय पत्रकारिता महोत्सव में सूफी और सुगम गीत – संगीत की सजी महफिलें

  
Last Updated:  June 23, 2024 " 05:24 pm"

सूफी गायक कपिल पुरोहित और गायिका सिमरजीत कौर ने गीतों और भजनों से बांधा समां।

इंदौर : स्टेट प्रेस क्लब म. प्र, द्वारा जाल सभागार में आयोजित तीन दिवसीय भारतीय पत्रकारिता महोत्सव के दूसरे दिन की शाम सूफी संगीत के नाम रही। इस मौके पर सूफी गायक कपिल पुरोहित और सिमरजीत कौर ने गीतों व भजनों की दमदार प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मुग्ध कर दिया। लागी तुमसे मन की लगन की यह सूफियाना शाम शुरू से लेकर आखिरी तक दिल को छूने वाले रही।

स्टेट प्रेस क्लब म. प्र. के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल और नवनीत शुक्ला ने इस सूफी संगीत निशा का शुभारंभ दीप प्रजवलित कर किया। मुख्य अतिथि थे संतोषसिंह और डॉ. जितेंद्र मतलानी। अतिथियो और कलाकारों का स्वागत सुदेश तिवारी व पुष्कर सोनी ने किया।

इसके बाद कपिल पुरोहित और सिमरजीत कौर ने सूफियाना कलाम के साथ गीतों और भजनों का सिलसिला शुरू किया। एक के बाद एक पेश किए गीतों से महफिल का रंग गाढ़ा होता गया और श्रोता भी उसके सुरूर में झूमने लगे।

मैं प्रेम का प्याला पी आया, काली काली जुल्फें, ये मोह मोह के धागे, लगन लागी तुमसे मन की लगन,,,हमारी अटरिया पर आ जाना, ,मन लागो यार मेरा फकीरी से लेकर मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जायेंगे जैसे भजन श्रोताओं के दिल को छूने में कामयाब रहे।

संगीत सयोजन रूपक जाधव का था।संगतकारों में योगेश्, सचिन, जयंत, प्रशांत शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन किया जितेंद्र सिंह भाटिया ने और आभार सुदेश तिवारी ने माना।

बॉलीवुड का सुहाना सफर।

इसके पूर्व भारतीय पत्रकारिता महोत्सव के पहले दिन की रात बॉलीवुड के सुरीले गीतों से आबाद रही। जाल सभागृह में स्टेट प्रेस क्लब के मंच पर मुंबई से आए जयदीप बगवाडकर ने सुरमई गीतों का यादगार तोहफा पेश किया। युगल गीतों में उनका साथ निभाया मोना शेवडे ने। खासकर किशोर कुमार की गायकी के अंदाज को जयदीप ने शिद्दत से जिया और पेश किया। श्रोताओं की उन्हें भरपूर सराहना मिली। संगीत संयोजन अभिजीत गौड़ का था। संगतकार थे प्रशांत गौड़, कपिल राठौर, लोकेश उपाध्याय और मनोज बलोनिया।

कार्यक्रम में अतिथि स्वागत प्रवीण खारीवाल, अभिषेक गावड़े, गणेश चौधरी, राकेश त्रिवेदी, जितेंद्र पंड्या और लक्ष्मीकांत वर्मा ने किया। कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र भाटिया ने किया। आभार आलोक वाजपेई ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *