केशरबाग रोड रेलवे क्रॉसिंग पर बनेगा ओवरब्रिज, रेल मंत्रालय को भेजा जाएगा प्रस्ताव

  
Last Updated:  September 23, 2022 " 04:18 pm"

महापौर, विधायक, निगम आयुक्त ने केशर बाग रोड, दशहरा मैदान एवं विश्रामबाग में विकास कार्यों का किया निरीक्षण।

इंदौर : महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने विधायक मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ एवं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के साथ केशरबाग रोड का निर्माण, दशहरा मैदान पर सौंदर्यीकरण और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विश्रामबाग में किए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौड़, पार्षद योगेश गेदर, कमल लड्डा, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा अशोक राठौर, उपयंत्री नरेश जयसवाल, पराग अग्रवाल, कंसल्टेंट एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मालिनी गौड़ व निगम आयुक्त प्रतिभा पाल और स्वयं उन्होंने विनय नगर गेट से केशरबाग ब्रिज तक रुपए 7.13 करोड़ की लागत से 850 मीटर लंबाई और 30 मीटर चौड़ी निर्माणाधीन सड़क का अवलोकन किया। उक्त सड़क का 85 प्रतिषत कार्य पूर्ण हो चुका है, शेष कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश महापौर द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

केशर बाग रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ब्रिज।

केशरबाग रेलवे क्रॉसिंग पर प्रतिदिन लगने वाले जाम और यातायात व्यवस्था में सुधार के मद्देनजर केशरबाग रेलवे क्रॉसिंग मार्ग चौड़ा करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इसी तरह रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के संबंध में रेल मंत्रालय को पत्र लिखने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

दशहरा मैदान,विश्राम बाग का भी किया निरीक्षण।

महापौर भार्गव ने क्षेत्रीय विधायक और आयुक्त के साथ दशहरा मैदान विकास एवं सौंदर्यीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दशहरा मैदान में उद्यान विकास के साथ अन्य आवश्यक कार्यों को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

इसके महापौर, विधायक व निगम आयुक्त ने विश्रामबाग में किए जा रहे विकास और निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।

बता दें कि विश्रामबाग में 2.23 किलोमीटर का पाथवे, वाकिंग ट्रेक, जिम, एडमिन कक्ष, रेस्टोरेंट, 200 से अधिक वाहनों हेतु पार्किंग, टॉय ट्रेन एवं भव्य प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाना है। इसके साथ ही विश्रामबाग में इंटरनेशनल स्तर के स्विमिंग पूल का निर्माण भी किया जा रहा है। इस संबंध में शेष रहे विकास कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी महापौर ने दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *