भारत से मध्यस्थता का आग्रह, प्रधानमंत्री मोदी की कुशल रणनीति का परिचायक- आयुषी

  
Last Updated:  February 28, 2022 " 04:47 pm"

इंदौर : युद्ध शब्द से ही भयावहता प्रतीत होती है । हालांकि शांति की कल्पना आज के दौर में मुश्किल है पर हम सब यही चाहते हैं कि दुनिया में शांति बनी रहे। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कूटनीति के कारण ही आज भारत अमेरिका व रूस के समकक्ष हो गया है । ये विचार ए.बी.रोड स्थित एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम ‘नरेन्द्र मोदी द ग्रेट स्ट्रैटजिस्ट’ में बोलते हुए मुख्य वक्ता डॉ. आयुषी देशमुख ने व्यक्त किए। विषय था यूक्रेन – रूस युद्ध में भारत की कुशल रणनीति’

कुशल रणनीतिकार हैं मोदी।

डॉ. आयुषी ने कहा कि आज अमेरिका जैसे शक्तिशाली राष्ट्र ने भी भारत को रूस से मध्यस्थता हेतु कहा है। यह प्रधानमंत्री मोदी की कुशल रणनीति व कूटनीति का ही परिणाम है । युद्ध शस्त्र से या शास्त्रों से लड़ा जाता है । रावण जिसके सम्मुख काल भी नतमस्तक था वो श्रीराम की नीति व नियति के सामने परास्त हुआ।हमारी वैचारिक समानता व सभ्यता का दुनिया सम्मान करती है तो वो भी पीएम मोदी के कारण ही संभव हुआ है । आज दुनिया के 123 देश मोदी की ओर टकटकी लगाकर देख रहे हैं और मध्यस्थता का आग्रह कर रहे हैं । यूक्रेन – रूस युद्ध में पीएम मोदी की बड़ी सफलता यह है कि कोई भारत का झंडा लेकर खड़ा रहेगा तो उस पर आक्रमण नहीं होगा । पहले दुनिया में भारत को पिछड़ा राष्ट्र माना जाता था लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी के कारण भारत सशक्त राष्ट्र बन गया है ।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण के साथ दीप प्रज्ज्वलन किया ।स्वागत मेघना काक ने किया। भूमिका अभिषेक बबलू शर्मा ने रखी । ईश आराधना भी हुई । मंच पर आयोजक हरीश विजयवर्गीय व राजेश बाहेती भी मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन विवेक शर्मा ने किया । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्टजन शामिल हुए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *