भोपाल में बीजेपी नेत्री की गौशाला में सैकड़ों गायों की मौत का मामला उजागर..!

  
Last Updated:  January 31, 2022 " 12:19 am"

भोपाल : राजधानी भोपाल के बैरसिया इलाके के बसई गांव स्थित गौशाला में बड़ी संख्या में गायों की मौत का मामला सामने आया है। गौशाला के आसपास मृत गायों के शव और कंकाल मिले हैं। एक गड्ढा भी शव से भरा मिला है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस बल के साथ भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया भी मौके पर पहुंचे। कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम बैरसिया ने गौशाला संचालन करने वाली संस्था के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है। इस बीच मामले की जानकारी लगते ही सैकड़ों लोग गौशाला पहुंचे और जमकर नारेबाजी करते हुए गौशाला संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।उधर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गौशाला भाजपा नेत्री की है।

निर्मला नामक महिला करती है गौशाला का संचालन।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कि वह सुबह 9.30 बजे बैरसिया के बसई तालाब के पास बनीं इस गौशाला के आसपास जगह-जगह मृत गाय के शव पड़े हुए थे। एक गड्डा भी मृत गायों से भरा हुआ है। उन्होंने बताया कि इस गौ शाला का संचालन निर्मला नाम की महिला करती है। उन्होंने पूरे मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की।

कांग्रेस का आरोप, बीजेपी नेत्री चलाती है गौशाला।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बैरसिया कि जिस गौशाला में सैकड़ों गायों की मौत हुई है, वह एक भाजपा नेत्री द्वारा संचालित की जाती है। कांग्रेस ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच और सच्चाई सामने लाने की मांग की है। साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

गौशाला संचालक पर एफआईआर दर्ज।

भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि मृत गायों की मौत के सही कारणों की पड़ताल के लिए कुछ मृत गायों का पोस्टमार्टम करने के निर्देश दिए गए हैं। गौशाला संचालक के खिलाफ धारा 133 के तहत प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। कलेक्टर लवानिया ने बताया कि गौशाला में मृत होने वाली गायों के शवों का सही तरीके से निष्पादन नहीं किया जा रहा था। उनको पीछे बने गड्ढे में फेंका जा रहा था। इस लापरवाही के बाद गौ शाला का संचालन लेकर सीईओ जनपद को सौंप दिया है। गौ शाला में मेडिकल कैंप लगाने के निर्देश दिए गए है, जिससे बीमार गायों का इलाज किया जा सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *