भोपाल से इंदौर आई वंदे भारत ट्रेन की गाजे – बाजे के साथ की गई अगवानी

  
Last Updated:  June 27, 2023 " 07:42 pm"

यात्रियों का पुष्पवर्षा कर किया गया स्वागत।

इंदौर से सूरत और अन्य शहरों के लिए भी वंदे भारत के प्रयास करें : सुमित्रा ताई

इंदौर : बहुप्रतीक्षित वंदे भारत ट्रेन भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद करीब चार घंटे में दोपहर तीन बजे के करीब इंदौर पहुंची। मार्ग में पड़ने वाले सीहोर, शुजालपुर, मक्सी, उज्जैन आदि स्टेशनों पर ट्रेन की जोरदार ढंग से अगवानी की गई। हर स्टेशन पर जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, प्रबुद्ध नागरिकों और स्कूली बच्चों ने वंदे भारत ट्रेन के आगमन पर ढोल – नगाड़ों की गूंज के बीच हर्षध्वनि के साथ स्वागत किया।

इंदौर स्टेशन पर किया गया भव्य स्वागत।

पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने की खुशी में इंदौर रेलवे स्टेशन को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। स्टेशन पर व्यापक साफ – सफाई और रंगरोगन करने के साथ गुब्बारे और फूलों से सजावट की गई थी, वहीं यात्रियों के लिए लाल कालीन भी बिछाया गया था। प्लेटफार्म क्रमांक एक पर मंच सजाया गया था, जहां पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विधायक मालिनी गौड़ और आकाश विजयवर्गीय सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन,रेलवे के अधिकारी – कर्मचारी, स्कूली बच्चे और बीजेपी कार्यकर्ता भी यहां बेसब्री से नई नवेली वंदे भारत ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे थे। सांसद शंकर लालवानी उज्जैन से ही इस ट्रेन में सवार होकर इंदौर आए। जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म क्रमांक एक पर पहुंची, ढोल – नगाड़ों की गूंज और मोदी – मोदी के नारों के बीच ट्रेन की अगवानी की गई और यात्रियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

एक वंदे भारत मिलने खुशी पर और ट्रेनों की जरूरत।

इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इंदौर – भोपाल वंदे भारत ट्रेन मिलने पर खुशी जताई पर इसे नाकाफी बताया। उन्होंने मंच पर उपस्थित सांसद शंकर लालवानी और उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया को इंगित करते हुए कहा कि हमें इतने पर ही संतुष्ट नहीं होना है। आगे इंदौर – सूरत व अन्य शहरों के लिए भी वंदे भारत की सौगात मिले इसका प्रयास मिलकर करना है।

हवाई सेवा से भी अच्छी सुविधाएं हैं वंदे भारत में।

उज्जैन से स्थानीय सांसद अनिल फिरोजिया के साथ वंदे भारत में सवार होकर इंदौर तक का सफर करने वाले सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि यह ट्रेन आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक होने के साथ ऐसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है, जो हवाई यात्रा में भी दुर्लभ है। यात्रियों से बातचीत में उन्होंने भी माना की यह ट्रेन सुविधाओं के मामले में बेजोड़ है।

कार्यक्रम में उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने भी अपने विचार रखे। पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के प्रबंधक रजनीश कुमार और अन्य अधिकारियों ने अतिथियों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

सप्ताह में छह दिन चलेगी।

इंदौर – भोपाल के बीच वंदे भारत ट्रेन बुधवार 28 जून से सप्ताह में छह दिन चलेगी। इंदौर से सुबह 6.30 बजे रवाना होकर तीन घंटे में यह ट्रेन 9.35 बजे भोपाल पहुंचेगी। वापसी में भोपाल से शाम 7.25 बजे रवाना होकर रात 10.30 बजे इंदौर आएगी। दोनों ओर इस ट्रेन का ठहराव केवल उज्जैन में होगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *