मध्यप्रदेश में 50 लाख नव युवा मतदाताओं का समर्थन बीजेपी को मिलेगा

  
Last Updated:  October 19, 2023 " 11:35 pm"

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने किया दावा।

परिवारवादी पार्टियों पर युवाओं का अहित करने का लगाया आरोप।

पीएम मोदी को स्वामी विवेकानंद की तरह बताया यूथ आइकॉन।

इंदौर : मप्र में 50 लाख नए युवा मतदाता जुड़े हैं जो पहली बार इस विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। ये वो युवा हैं जिन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के विकास के मॉडल को देखा है और उनकी जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं। ऐसे में जब वे वोट देने जाएंगे तो निश्चित ही उनकी प्राथमिकता बीजेपी होगी। ये बात भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कही। वे इंदौर प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी को स्वामी विवेकानंद की तरह युवाओं पर भरोसा है।

एक सवाल के जवाब में तेजस्वी सूर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वामी विवेकानंद को फॉलो करते हैं, उनसे प्रेरणा लेते हैं। उन्हें स्वामीजी की ही तरह देश के युवाओं पर पूरा भरोसा है। स्वामी विवेकानंद की ही तरह वे भी यूथ आइकॉन हैं।

युवा मोर्चे के हर कार्यकर्ता में चुनाव लड़ने की क्षमता।

तेजस्वी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों का चयन बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व करता है। ऐसे में युवा मोर्चा के किसी कार्यकर्ता को टिकट मिलता है तो वो दमखम के साथ चुनाव लड़ेगा। हर कार्यकर्ता में चुनाव लड़ने और जीतने की क्षमता है।

परिवारवादी राजनीति ने युवाओं का बहुत अहित किया।

तेजस्वी सूर्या ने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीते कई दशकों तक परिवारवादी राजनीति ने युवाओं का बहुत नुकसान किया। अच्छे और काबिल युवा इसके चलते राजनीति में आगे नहीं आ पाए। बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने युवाओं की राजनीति में भागीदारी को आगे बढ़ाया। यहां एक कार्यकर्ता भी बड़े से बड़े पद पर पहुंच सकता है।

बीते नौ साल में करोड़ों रोजगार के अवसर पैदा हुए।

युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा भारत अब वैश्विक ताकत बन रहा है। युवाओं के लिए ये स्वर्णिम काल है। उन्होंने कहा कि बीते नौ वर्षों में केवल आधारभूत संरचना के विकास में ही लाखों करोड़ रुपए खर्च किए गए। सड़क, पुल, पुलियाएं, एक्सप्रेस हाइवे, रेलमार्गों, विमान सेवाओं के विस्तार में अभूतपूर्व प्रगति हुई जिनमें करोड़ों युवाओं को रोजगार मिला। इसी के साथ करोड़ों युवाओं को स्वरोजगार के लिए मुद्रा लोन दिए गए। आज की तारीख में स्टार्टअप की तादाद ही लाखों में पहुंच गई है, जिनमें बड़ी तादाद में युवाओं को रोजगार मिला है।

तेजस्वी सूर्या ने दावा किया कि युवाओं का समर्थन प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के साथ है। चुनाव में इसके सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *