मप्र की महिला और पुरुष बास्केटबॉल टीम सेमीफायनल में पहुंची

  
Last Updated:  February 3, 2023 " 03:43 pm"

खेलो इंडिया यूथ गेम्स (मप्र) 2022 (राउंडअप)

उज्जैन में जारी योगासन में महाराष्ट्र को मिले 4 स्वर्ण।

इंदौर: खेलो इंडिया यूथ गेम्स के चौथे दिन गुरुवार को महाराष्ट्र ने पांच स्वर्ण पदकों के साथ बाजी मारी। महाराष्ट्र को महाकाल की नगरी उज्जैन में जारी योगासन में चार स्वर्ण मिले। इंदौर में खेले गए बास्केटबाल ग्रुप मुकाबले में मप्र की महिला टीम ने केरल को 87-68 से हराया,जबकि पुरुष टीम ने भी कर्नाटक को 68-61 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महिला टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

उज्जैन के माधव सेना न्याय परिसर में योगासन के रिदमिक पेयर इवेंट में तृप्ति डोंगरे और देवांशी वकाले (महाराष्ट्र) ने स्वर्ण जीता जबकि उनके ही राज्य की स्वरा गुर्जर और प्रांजल वहाना ने रजत पदक हासिल किया। धनश्री और ओवेइया (तमिलनाडु) को कांस्य मिला। लड़कों में राजदीप दलाल और राजेश्वर दलाल (बंगाल) ने स्वर्ण पाया जबकि अंश और नानक नारायण (महाराष्ट्र) को रजत मिला। रुपेश सांगले और सुमित बंडाले (महाराष्ट्र) को कांस्य मिला।
रिदमिक पेयर में तृप्ति डोंगरे और देवांशी वकाले (महाराष्ट्र) ने योगासन में चौथा स्वर्ण जीता जबकि उनके ही राज्य की स्वरा गुर्जर और प्रांजल वहाना ने रजत पदक हासिल किया। लड़कों में अंश और नानक नारायण (महाराष्ट्र) को रजत मिला जबकि रुपेश सांगले और सुमित बंडाले (महाराष्ट्र) को कांस्य मिला।

इंदौर के अभय प्रशाल में जारी टेबल टेनिस इवेंट में पश्चिम बंगाल के अंकुर भट्टाचार्जी पुरुषों के फाइनल में उत्तर प्रदेश के दिव्यांश श्रीवास्तव से भिड़ेंगे।सेमीफाइनल में, नंबर-2 वरीयता प्राप्त अंकुर और शीर्ष वरीयता प्राप्त दिव्यांश ने अपने प्रतिद्वंद्वियों-दिल्ली के आदर्श ओम छेत्री और महाराष्ट्र के जश मोदी पर समान रूप से 4-0 से जीत दर्ज की।महाराष्ट्र की तनीशा कोटेचा, पृथोकी चक्रवर्ती पर 4-3 की जीत के बाद लड़कियों के फाइनल में दिल्ली की लक्षिता नारंग से भिड़ेंगी, जिन्होंने युवा लड़कियों के सेमीफाइनल में यशस्विनी घोरपड़े को 4-0 से हराया था।
मध्य प्रदेश की गटका टीम ने लड़कियों के फारी सोट्टी टीम इवेंट के दूसरे राउंड में हरियाणा को 135-47 से हराया। मप्र की टीम ने 135 अंक हासिल किए जबकि हरियाणा की टीम 47 अंक ही ले सकी।

इंदौर के बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में हुए मैच में मप्र के लिए खुशी पाल सिंह ने 26 अंक जुटाए जबकि अनन्या महेश्वरी ने 23 अंक बनाए। मोना गोस्वामी ने 14 और कप्तान ओसिन सिंह ने 13 अंक का योगदान दिया सेमीफाइनल में मप्र की महिलाओं का सामना छत्तीसगढ़ से होगा।

दूसरी ओर, ग्रुप एक के मैच में पुरुष टीम की जीत में राजा मांगराज ने अहम भूमिका निभाई। राजा ने सबसे अधिक 22 अंक लिए । सेमीफाइनल में मप्र का सामना तमिलनाडु से 3 फरवरी को होगा। फाइनल 4 फरवरी को होंगे।

परिणाम :-

टेबल टेनिस।

लड़कियों का एकल सेमीफाइनल।

लक्षिता नारंग (दिल्ली) ने योगस्विनी घोरपड़े (कर्नाटक) को 4-0 (11-7, 11-9, 11-6, 11-7) से हराया।तनिषा कोटेचा (महाराष्ट्र) ने पृथोकी चक्रवर्ती (हरियाणा) को 4-3 (10-12, 11-6,11-5,12-10, 13-11, 11-8, 11-9) से हराया।

लड़कों का एकल सेमीफाइनल।

दिव्यांश श्रीवास्तव (उप्र) ने जश मोदी (महाराष्ट्र) को 4-0 (12-10, 11-2, 11-5, 11-2) से हराया। अंकुर भट्टाचार्य (बंगाल) ने आदर्श ओम छेत्री (दिल्ली) को 4-0 (11-7, 11-7, 11-9, 11-8) से हराया।

बास्केटबॉल, लड़कियां।

ग्रुप-बी में महाराष्ट्र ने राजस्थान को 89-58 से हराया, ग्रुप-बी में छत्तीसगढ़ ने तमिलनाडु को 85-62 से हराया, मप्र ने केरल को 87-68 से हराया।

लड़कों के मैच।

ग्रुप-ए में राजस्थान ने पंजाब को 77-53 से हराया, ग्रुप-बी में केरल ने उप्र को 91-84 से हराया, ग्रुप-ए में मप्र ने कर्नाटक को 68-61 से हराया।

योगासन।

माधव सेवा न्यास-उज्जैन,
महिला।

आर्टिस्टिक सिंगल- 1.रुद्राक्षी भवे (महाराष्ट्र), 2.नीरल वाडेकर (महाराष्ट्र), 3.स्वरा गुजर (महाराष्ट्र)

ट्रैडिशनल योगा- 1. नव्या एसएच (तमिलनाडु). 2. निरल वाडेकर (महाराष्ट्र),3.अदरिजा विश्वास (प. बंगाल)।

रिदमिक पेयर-1.तृप्ति डोंगरे और देवांशी वकाले (महाराष्ट्र),2.स्वरा गुर्जर और प्रांजल वहाना। (महाराष्ट्र),3.धनश्री और ओवेइया (तमिलनाडु)

पुरुष-

ट्रैडिशनल योगा- 1. सुमित बंडाल (महाराष्ट्र), 2. अबिनेश बी (तमिलनाडु), 3.स्वराज फिस्के (महाराष्ट्र)
आर्टिस्टिक योगा सिंगल-1.स्वराज फिस्के (महाराष्ट्र), 2.दीपांशू (हरियाणा), 3.निबोध पाटिल (महाराष्ट्र)
रिदमनिक पेयर- 1.राजदीप दलाल और राजेश्वर दलाल (बंगाल),2. अंश और नानक नारायण (महाराष्ट्र),3.रुपेश सांगले और सुमित बंडाले (महाराष्ट्र)

फुटबाल।

एमरल्ड इंटरनेशनल स्कूल-इंदौर।

पुरुष।

मेघालय ने ओडिशा को 3-1 से हराया, कर्नाटक ने पश्चिम बंगाल को 3-2 से हराया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *