मप्र की महिला और पुरुष बास्केटबॉल टीमों ने जीते अपने मैच

  
Last Updated:  February 2, 2023 " 08:16 pm"

खेलो इंडिया यूथ गेम्स ।

टेबल टेनिस युगल वर्ग में महाराष्ट्र और उप्र की खिताबी जीत।

इंदौर : खेलो इंडिया की पहली बार मेजबानी कर रहे मप्र को भोपाल में खेली जा रही कैनोइंग और कयाकिंग में चार स्वर्ण पदक प्राप्त हुए वहीं दूसरी ओर इंदौर में मेजबान मप्र की महिला बास्केटबाल टीम को ग्रुप मुकाबले में कर्नाटक और पुरुष टीम को पंजाब के खिलाफ जोरदार जीत मिली। हालांकि फुटबाल में उसे हार का सामना पड़ा।
इंदौर में बुधवार को टेबल टेनिस के युगल मेडल राउंड मुकाबले हुए, जिसमें लड़कियों के वर्ग में महाराष्ट्र और लड़कों के वर्ग में उत्तर प्रदेश ने बाजी मारी।

अभय प्रशाल में टेबल टेनिस महिला युगल का स्वर्ण महाराष्ट्र की पृथा वरतीकार और जेनिफर वर्गीज ने जीता। जेनिफर और पृथा ने फाइनल में हमराज्य रीषा मीरचंदानी और तनीषा कोटेचा को 3-0 (13-1,11-9,11-7) से हराया। कर्नाटक की टाप खिलाड़ी यशस्विनी घोरपड़े और अर्नग्या मंजूनाथ ने हरियाणा की सुहाना सैनी और पृथोकी चक्रवर्ती को 3-2 (8-11, 13-11, 9-11, 11-4, 11-9) से हराकर कांस्य जीता।

लड़कों के वर्ग का स्वर्ण उप्र के दिव्यांश श्रीवास्तव और शरत मिश्रा की जोड़ी ने जीता। शरत और दिव्यांश ने फाइनल में बंगाल के सुजल बानिक और बोधित्स्व चौधरी को 3-1 (8-11, 11-8, 11-6, 11-8) से हराया। इस वर्ग का कांस्य महाराष्ट्र के जश मोदी और नील मूलये को मिला। नील और जश ने बंगांल के अंकुर भट्टाचार्य और सौम्यदीप सरकार को 3-0 (11-6, 11-5, 11-8) से हराया। उधर, एमराल्ड इंटरनेशनल स्कूल में शुरू हुए लड़कों के फुटबाल मुकाबलों में मेजबान मध्य प्रदेश को हार मिली। अरुणाचल प्रदेश ने मेजबान टीम को 2-0 से हराया। एक अन्य मैच में पंजाब ने केरल को 2-1 से पराजित किया।

बास्केटबाल कॉम्प्लेक्स में हालांकि मध्य प्रदेश की टीम ने अपने फैंस को झूमने का मौका दिया। मप्र की टीम ने ग्रुप-ए के मुकाबले में कर्नाटक को 71-59 से हराया। मप्र के लिए अनन्या महेशेवरी ने सबसे अधिक 21 अंक जुटाए जबकि कप्तान ओशीन सिंह ने 19 अंकों का योगदान दिया। पुरुषों के ग्रुप मैच में मध्य प्रदेश ने स्टार खिलाड़ियों से सजी पंजाब की टीम को 80-62 से हराया। मप्र के लिए कप्तान सोम प्रताप सिंह तोमर ने सबसे अधिक 22 अंक लिए जबकि विकास शर्मा ने 15 और भगत सिंह ने 14 अंक जुटाए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *