मप्र टीम के रणजी चैंपियन बनने का इंदौर में जमकर मनाया गया जश्न

  
Last Updated:  June 27, 2022 " 12:50 am"

इंदौर : मुंबई जैसी मजबूत टीम को शिकस्त देकर मप्र टीम के पहली बार रणजी चैंपियन बनने का जश्न इंदौर में जोरदार ढंग से मनाया गया। इस मौके पर जमकर आतिशबाजी की गई और मिठाई वितरण कर इस ऐतिहासिक उपलब्धि की खुशियां मनाई गई। कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला ने रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मप्र टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश का गौरव बढ़ा है।

रीगल तिराहे पर मनाया जीत का जश्न।

बंगलुरू में रविवार को जैसे ही मप्र के युवा क्रिकेटरों ने फाइनल में मुंबई को 6 विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। प्रदेश के साथ इंदौर के क्रिकेट प्रेमी भी खुशी से झूम उठे। आईडीसीए के पदाधिकारी और खिलाड़ी शाम को रीगल तिराहा पर एकत्रित हुए। हाथों में तिरंगा थामे भारत माता की जय का नारा बुलंद करते इन खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी से दमक रहे थे।थोड़ी ही देर में आईडीसीए के अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला भी रीगल तिराहा पहुंचे। विजयवर्गीय ने आते ही भारत माता की जय के नारे लगवाए और लहराते राष्ट्रीय ध्वज के बीच खिलाड़ियों के साथ मप्र की टीम के रणजी ट्रॉफी जीतने की खुशियां बांटी। उन्होंने विक्ट्री का चिन्ह दिखाते हुए आईडीसीए में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवा पुरुष व महिला खिलाडियों, कोचेस और अन्य पदाधिकारियों के साथ फोटो खिंचवाए। उन्होंने खुद सभी खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों को मिठाई खिलाकर मप्र टीम की ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। इस मौके पर जोरदार आतिशबाजी भी की गई।

इस जीत से मप्र गौरवान्वित हुआ है।

इस अवसर पर मीडिया से चर्चा करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुंबई जैसी धाकड़ टीम को पराजित कर हमारे युवा क्रिकेट खिलाड़ियों ने मप्र को रणजी चैम्पियन बनाने के साथ उसका गौरव भी बढ़ाया है। इसके लिए कोच चंद्रकांत पंडित सहित पूरी टीम बधाई की पात्र है। इस जीत में एमपीसीए के साथ आईडीसीए के पदाधिकारी और कोचेस का भी योगदान है, जो खिलाड़ियों को नई पौध को तराशने में दिन – रात लगे रहते हैं। विजयवर्गीय ने कहा कि सोमवार को विजेता मप्र क्रिकेट टीम के बंगलुरू से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचने पर टीम के सभी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया जाएगा।

यह ऐतिहासिक जीत है।

विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि लंबे अरसे से मप्र को इस जीत का इंतजार था। 23 साल पहले भी मप्र की टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी पर उसे कर्नाटक से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार मप्र की टीम ने श्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन करते हुए मप्र को रणजी चैंपियन बना दिया। इसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी और कोच चंद्रकांत पंडित बधाई के पात्र हैं।

रीगल पर मप्र के रणजी ट्रॉफी जीतने का जश्न मनाने पहुंचे विशिष्टजनों में बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, गोविंद मालू, आईडीसीए के संजय लुणावत, देवाशीष निलोसे और अन्य पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी भी शामिल थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *