मप्र में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने में मिल रही सफलता, घट रहा है पाजिटिविटी रेट- सीएम शिवराज

  
Last Updated:  May 16, 2021 " 04:06 pm"

भोपाल : रविवार को ग्वालियर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में हम सफल रहे हैं। हमारा पॉजिटिविटी रेट 24 फ़ीसदी के ऊपर पहुंच गया था जो घटकर 10.68 प्रतिशत तक आ गया है।

कुछ जिलों में 5 प्रतिशत के नीचे पहुंची पॉजिटिविटी दर।

सीएम शिवराज का दावा है कि लगातार पॉजिटिव केस की संख्या कम होती जा रही है। प्रदेश में शनिवार को 7106 नए पॉजिटिव केस आए और 12 हजार 345 स्वस्थ होकर घर लौटे। उन्होंने कहा कि नए केस आने में और स्वस्थ होकर घर जाने में 5 हजार का अंतर है, जो एक सुखद संकेत है।

अस्पतालों में सभी इंतजाम हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हैं बिस्तर, ऑक्सीजन की कोई दिक्कत नहीं हैं।

सर्वे टीम को दें सही जानकारी।

सीएम शिवराज सिंह ने जनता और विशेषकर ग्रामीण बहनों-भाइयों से आग्रह किया है कि किल कोरोना अभियान गांव-गांव में चल रहा है। सर्वे की टीम घर घर जा रही है। अगर किसी को सर्दी, जुकाम,बुखार,खांसी हो तो छुपाए नहीं तत्काल बताएं, ताकि दवाई की किट दी जा सके, टेस्ट हो सके, और तत्काल उपचार प्रारंभ किया जा सके।

गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों का निःशुल्क उपचार।

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना का इलाज निःशुल्क किया जा रहा है। विशेषकर गरीब, निम्न और मध्यमवर्गीय लोगों के लिए निःशुल्क इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है।
मुख्यमंत्री कोविड केयर योजना के तहत आयुष्यमान कार्डधारकों का सूचीबद्ध अस्पतालों में मुफ्त इलाज किया जा रहा है, इसलिए घबराना नहीं है। अगर जरा भी सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी तो तुरंत बताएं ताकि टेस्ट हो सके और तत्काल इलाज प्रारंभ किया जा सके।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *