रीवा में भीषण बस दुर्घटना में 15 लोगों की मौत, 27 घायल

  
Last Updated:  October 22, 2022 " 04:26 pm"

इंदौर : मध्य प्रदेश के रीवा जिले में नेशनल हाईवे-30 सोहागी पहाड़ पर बीती रात भीषण बस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई और 27 यात्री घायल हो गए। हादसे में मृतक और घायल सभी उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों से मिली सूचना के बाद सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को निकालकर घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया।
बताया जाता है कि यूपी में रजिस्टर्ड बस जबलपुर से रीवा होते हुए प्रयागराज जा रही थी। सोहागी पहाड़ उतरते समय रफ्तार तेज होने से बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आगे जा रहे ट्रक के ब्रेक लगाने से बस, ट्रक से जा टकराई। सभी घायलों का रीवा के संजय गांधी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों के शव प्रयागराज भिजवाने की व्यवस्था की गई है।

सभी यात्री दीपावली मनाने के लिए अपने घर लौट रहे थे। रीवा जिला प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर 8319706674 जारी किया गया है, यहां फोन कर घटना के संबंध में जानकारी ले सकते हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को रीवा में हुए बस हादसे की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी रीवा में हुए हादसे पर दुख जताते हुए पीएम रिलीफ फंड से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की है।
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा, मध्य प्रदेश के रीवा में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से घायलों के समुचित उपचार व उत्तर प्रदेश निवासी दिवंगतों के पार्थिव शरीर को प्रदेश तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। प्रदेश निवासी दिवंगतों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये व गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान करने हेतु निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों को कुल 4-4 लाख रुपये और घायलों को 1-1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *