मप्र में बंद हो सकती है डायल – 100 सेवा..?

  
Last Updated:  December 24, 2022 " 09:18 pm"

47 करोड़ का अटका हुआ भुगतान और नये टेंडर में देरी होने पर संचालित करने वाली कंपनी ने दिया अल्टीमेटम ।

भोपाल : ‘वर्दी ही नहीं हमदर्दी भी’ और ‘डायल 100 लगाओ पुलिस बुलाओ’ जैसे स्लोगन के साथ फ्लैगशिप योजना के तौर पर संचालित मध्यप्रदेश पुलिस की डायल 100 अब बंद हो सकती है। सूत्रों के अनुसार इस योजना को संचालित करने वाली कंपनी ने मध्यप्रदेश पुलिस को इस बाबद अल्टीमेटम भी दे दिया है।

कंपनी के 47 करोड़ रुपए हैं बकाया।

सूत्रों ने बताया कि मध्यप्रदेश मे पुलिस की डायल 100 योजना 1 जनवरी 2023 से बंद हो सकती है । डायल 100 मध्यप्रदेश में नवंबर 2015 से शुरू हुई थी । जो कंपनी डायल 100 को संचालित कर रही थी उसका 47 करोड़ रुपए बकाया है।कंपनी को पिछले 6 माह से कोई पेमेंट नहीं हुआ है। कंपनी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि 1 जनवरी से डायल 100 योजना में चलने वाली गाड़ियां नहीं चलेंगी।

नहीं हुआ है अनुबंध का नवीनीकरण।

बताया जा रहा है कि जिस कंपनी को काम दिया गया है, उसका निर्धारित समय छह माह पहले समाप्त हो चुका था। नयी टेंडर प्रक्रिया को लेकर कोई फैसला ना हो पाने के कारण इस कंपनी को छह माह का समय एक्सटेंशन पर दे दिया था। जिसकी समय सीमा पूर्ण हो चुकी है। एक्सटेंशन दिए जाने और भुगतान की अनुमति संबंधित फाइल शासन स्तर पर लंबित है। जिसके चलते कंपनी का 47 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं हो पाया है।

मध्यप्रदेश पहला ऐसा राज्य है जहां डायल 100 सबसे पहले शुरू हुई थी। उड़ीसा , उत्तर प्रदेश और हरियाणा यहां इस योजना का अध्ययन करने आए थे। जिसके बाद यह योजना उन राज्यों में भी शुरु हुई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *