मप्र में फ़िल्म, वेब सीरीज शूटिंग को लेकर बनाई गई गाइड लाइन, सम्बन्धित जिला कलेक्टर से लेनी होगी अनुमति

  
Last Updated:  December 7, 2021 " 03:03 pm"

भोपाल : आश्रम 3 वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान मचे बवाल के बाद राज्य सरकार ने मध्यप्रदेश में फिल्म शूटिंग को लेकर गाइडलाइन बनाई है। अब फिल्म निर्माताओं को मध्यप्रदेश में शूटिंग के पहले सम्बन्धित जिले के कलेक्टर से अनुमति लेनी होगी। निर्माताओं को फिल्म से जुड़ी तमाम जानकारियां कलेक्टर को देनी होगी. इसमें फिल्म या वेब सीरीज की स्क्रिप्ट के बारे में भी बताना होगा।

कलेक्टर देंगे फिल्म शूटिंग की अनुमति।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्यप्रदेश में फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग को लेकर पिछले दिनों हुए विवाद के बाद इसको लेकर गाइडलाइन बनाने के निर्देश दिए गए थे। गृह विभाग ने फिल्म शूटिंग को लेकर गाइडलाइन तैयार कर ली है।अब फिल्म निर्माताओं को फिल्म की शूटिंग के पहले संबंधित जिले के कलेक्टर से अनुमति लेनी होगी। फिल्म निर्माताओं को फिल्म से जुड़े तमाम बिंदुओं की जानकारी कलेक्टर को देनी होगी। इसके बाद संबंधित कलेक्टर फिल्म शूटिंग का अनुमति पत्र जारी करेंगे। बताया जा रहा है कि गाइड लाइन में फिल्म निर्माताओं को फिल्म के विषय और स्क्रिप्ट के विवादित अंश की जानकारी भी देनी होगी।

आश्रम-3 वेब सीरीज पर हुआ था विवाद

पिछले दिनों प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम 3 की शूटिंग के दौरान भोपाल में जमकर हंगामा हुआ था, पुरानी जेल पर चल रही शूटिंग के दौरान हिंदूवादी संगठनों ने सेट पर हंगामा करते हुए क्रू मेंबर्स के साथ मारपीट की थी और प्रकाश झा के ऊपर काली स्याही फेंकी थी। कार्यकर्ताओं ने वैनिटी वैन सहित पांच गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की थी। हिंदूवादी संगठनों ने आरोप लगाया था कि प्रकाश झा अपनी वेब सीरीज आश्रम 3 की शूटिंग से हिंदू धर्म को आहत कर रहे हैं।

गृह मंत्री ने भी जताई थी आपत्ति।

इस मामले को लेकर प्रकाश झा ने पुलिस थाने में किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। घटना के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी फिल्म निर्माताओं को हिंदू धर्म को आहत करने वाली विषयों पर फिल्म बनाने को लेकर आपत्ति जताई थी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *