मप्र में 15 मई तक बढा कोरोना कर्फ्यू, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

  
Last Updated:  May 6, 2021 " 09:10 pm"

इंदौर : सीएम शिवराज सिंह ने कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाकर 15 मई तक करने का ऐलान किया है। उनका कहना है कि अब गांवों में भी संक्रमण फैल रहा है। थोड़ी सी भी ढिलाई हमें गहरे संकट में डाल सकती है। गांव का संक्रमण वहीं रोकने की जरूरत है। जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन किए जाने की जरूरत है।

ऐसी शादी का क्या औचित्य जो अपनों के जीवन को संकट में डालें।

सीएम शिवराज ने अपने बयान में कहा कि ऐसी शादी का कोई औचित्य नहीं है, जो अपनों के ही जीवन को संकट में डाल दे। सावधानी बेहद जरूरी है। सीएम ने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना के खिलाफ जंग में वे सरकार का साथ दें। 15 मई के बाद होनेवाली शादियों में वे भी वर्चुअली जुड़कर बधाई देंगे।

ये मिलकर काम करने का समय है।

सीएम शिवराज ने कहा कि यह मानवता पर छाया संकट है। प्रशासन, जनप्रतिनिधि, कांग्रेस भाजपा के मित्र सभी एकजुट होकर इस संकट का मुकाबला करें। अकेला सीएम भोपाल से इस महामारीं को नियंत्रित नहीं कर सकता।स्थानीय स्तर पर परिस्थितियों को देखकर निर्णय लें। व्यवस्था को विकेन्द्रीत करें। गांव- गांव में टीम का गठन करें। गांव की टीम देखें कि होम आइसोलेशन का ठीक से पालन हो। संक्रमितों को घर में रखने की जगह नहीं है तो कोविड केअर सेंटर में ले जाएं। कई कोविड सेंटर खाली पड़े हैं। दूसरों को सुरक्षित रखना है तो संक्रमित लोगों को अलग रखना जरूरी है।

पॉजिटिविटी रेट हो रहा कम।

सीएम शिवराज के मुताबिक कोरोना पॉजिटिविटी रेट प्रदेश में लगातार कम हो रहा है। स्वस्थ होने की दर बढ़ रही है।
पाजिटिविटी रेट 25% तक पहुंच गया था जो घटकर 18 परसेंट पर आ गया है, लेकिन लंबा सफर अभी बाकी है। यह सब जनता के सहयोग से हो रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *