सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का करें त्वरित और सकारात्मक निराकरण

  
Last Updated:  December 19, 2022 " 08:40 pm"

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने दिये निर्देश।

इंदौर :कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने निर्देश दिए हैं कि सभी अधिकारी प्रति दिन सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को देखें। दर्ज प्रकरणों का त्वरित एवं सकारात्मक निराकरण सुनिश्चित किया जाए। प्रकरणों के निराकरण में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाए।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी की अध्यक्षता में सोमवार को समय-सीमा के पत्रों (टीएल) के निराकरण की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, अजयदेव शर्मा, राजेश राठौर, आर.एस. मण्डलोई व सपना लोवंशी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों का प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में निराकरण किया जाए। बैठक में उन्होंने मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उनके विभाग से संबंधित दर्ज प्रकरणों को लम्बे समय तक लंबित नहीं रखें। उनका त्वरित निराकरण करें। अपनी सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाएं। उपभोक्ताओं की संतुष्टि पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सीएम राइज योजना के तहत स्वीकृत तथा निर्माणाधीन स्कूलों के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करें। उन्होंने खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मिलावटी खाद्य पदार्थों को जांच करें और दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई करें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *