मप्र में 5 फिल्में और दो वेब सीरीज की होगी शूटिंग

  
Last Updated:  December 27, 2022 " 07:36 pm"

मप्र टूरिज्म बोर्ड और ओम स्पोर्टमेंट प्रा.लि. के बीच हुआ एम.ओ.यू.।

पांच सालों में 50 करोड़ रुपए का होगा निवेश।

भोपाल : फिल्म-वेबसीरिज की शूटिंग के लिए मध्यप्रदेश एक सेंट्रल हब बन गया है। देश के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता-निर्देशक, मध्यप्रदेश फिल्म टूरिज्म पॉलिसी से प्रभावित होकर यहां शूटिंग के लिए प्रेरित हो रहे हैं। इसी क्रम में प्रोडक्शन हाउस ओम स्पोर्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने प्रदेश में 5 फिल्म और दो वेब सीरिज शूट करने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी ने मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड और मप्र पर्यटन विकास निगम के साथ समझौता ज्ञापन (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किए हैं। प्रोडक्शन हाउस इन प्रोजेक्ट्स के जरिए पांच सालों में 50 करोड़ रुपए का निवेश करेगा।

प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति और प्रबंध संचालक, मप्र टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला की मौजूदगी में बोर्ड के अपर प्रबंध संचालक विवेक श्रोत्रिय ने एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किए। ओम स्पोर्टमेंट प्रा.लि. की ओर से प्रोड्यूसर आशिम खेत्रपाल और राधिका खेत्रपाल मौजूद थे। एम.ओ.यू की जानकारी देते हुए टूरिज्म बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर (फिल्म्स) युवराज पडोले ने कहा, पर्यटन विभाग के लिए यह खुशी की बात है कि ओम स्पोर्टमेंट प्रा.लि. द्वारा प्रदेश की विभिन्न लोकेशन्स पर 5 फिल्म और 2 वेब सीरिज शूट की जाएगी। एम.ओ.यू. के तहत कंपनी द्वारा स्थानीय कलाकारों को प्रशिक्षण देकर मौका दिया जाएगा। प्रदेश के पर्यटन गंतव्यों का प्रचार भी होगा।

पहली फिल्म ‘चिल्ड्रन ऑफ गॉड’ की शूटिंग जनवरी 2023 में।

कंपनी की प्रोड्युसर राधिका खेत्रपाल ने कहा कि मप्र पर्यटन विभाग से एम.ओ.यू हमारे लिए गर्व की बात है। विभाग का हमेशा फिल्मकारों को सराहनीय सहयोग मिलता रहा है। एम.ओ.यू के तहत हम प्रदेश में सात प्रोजेक्ट शूट करेंगे। सभी की स्क्रिप्ट तैयार है। पहली फिल्म ‘चिल्ड्रन ऑफ गॉड’ की शूटिंग जनवरी में शुरू होगी और अक्टूबर में रिलीज की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *