ममता को एक और झटका, दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

  
Last Updated:  February 13, 2021 " 05:37 pm"

नई दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। सदन की चलती कार्यवाही के बीच उन्होंने बंगाल में हिंसा का मुद्दा उठाया और उसके बाद इस्तीफे का ऐलान कर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह बंगाल के लिए हमेशा काम करते रहेंगे। दिनेश त्रिवेदी का कार्यकाल अभी पांच साल तक था और 2026 में उनकी सदस्यता खत्म होनी थी।
सदन में अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे अब घुटन महसूस होती है, हम कुछ कर नहीं पा रहे हैं। हर मनुष्य के जीवन में घड़ी आती है जब उसे अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुननी पड़ती है। आज मेरी अंतर आत्मा कह रही हैं कि यहां बैठे-बैठे चुपचाप मत रहो। यहां से त्यागपत्र दो। मैं इस्तीफा दे रहा हूं। देश और बंगाल के लिए हमेशा काम करता रहूंगा।”
हालांकि इस बीच उपसभापति ने हरिवंश नारायण सिंह ने त्रिवेदी को सलाह दी कि इस्तीफा देने की भी एक प्रक्रिया होती है और उन्हें सभापति के समक्ष अपना त्यागपत्र देना चाहिए।
बता दें कि 2011 में बंगाल में टीएमसी राज लाने वाले नेताओं में से एक दिनेश त्रिवेदी भी थे। पिछले चुनाव में भी वह ममता बनर्जी के करीबी माने जाते रहे थे। हालांकि ये पहला मामला नहीं है जब वह ममता बनर्जी से नाराज हुए। इससे पहले यूपीए दो में जब दिनेश त्रिवेदी को रेल मंत्री बनाया गया तो ममता बनर्जी से कई बार उनकी नाराजगी रही और इसी वजह से तब उन्होंने रेल मंत्री से भी इस्तीफा दे दिया था।
इससे पहले हाल ही में टीएमसी विधायक मिहिर गोस्वामी, ममता सरकार में कैबिनेट मंत्री शुवेंदु अधिकारी भी ममता का साथ छोड़ चुके हैं। चुनाव से पहले दिनेश त्रिवेदी का इस्तीफा आने वाले समय में होने वाले चुनाव में नया मोड़ ला सकता है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *