महंगाई,बेरोजगारी और अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेसजनों ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

  
Last Updated:  August 6, 2022 " 11:36 am"

इंदौर : शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के नेतृत्व में शुक्रवार को संभागायुक्त कार्यालय पर बेहताशा मूल्यवृद्धि, खाद्य पदार्थों पर लगाई गई जीएसटी एवं अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे उस समय पूरे विश्व में आर्थिक मंदी थी। पूरे विश्व में महंगाई चरम पर थी।पर मनमोहन सिंह सरकार की आर्थिक नीतियों की वजह से महंगाई नियंत्रण में रही।
लेकिन जब से केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार स्थापित हुई है, तभी से महंगाई में लगातार वृद्धि होती जा रही है। जनउपयोगी आवश्यक वस्तुएं एवं खाद्य पदार्थ अनाज, आटा, दही आदि पर जीएसटी लगा दी गई है।इसके कारण बढ़ती महंगाई से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

ज्ञापन में कहा गया कि केंद्र में जब कांग्रेस सरकार थी, गैस का सिलेंडर ₹430 का था।आज वह 1100₹ हो गया है। इसी तरह खाने पीने की आवश्यक वस्तुओं की दरों में लगातार वृद्धि हो रही है। बेरोजगारी चरम सीमा पर है। रोजगार,उद्योग,व्यापार,धंधे सब चौपट होते जा रहे हैं। सरकारी उपक्रम बेचे जा रहे हैं। परिणाम देश में युवा बेरोजगार होते जा रहे हैं। बेरोजगारी की वजह से अपराधों में भी वृद्धि हो रही है।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया कि अग्निपथ योजना जो हाल ही में केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती के लिए लॉन्च की है, देश की सुरक्षा और नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली है। सिर्फ 4 साल के लिए यह नियुक्ति दिए जाने के कारण बाद में युवा और अधिक बेरोजगार हो जाएगा। जिसका हम विरोध करते हैं।।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाकलीवाल ने कहा कि कुल मिलाकर देश में आर्थिक मंदी, बेरोजगारी और महंगाई चरम सीमा पर है लेकिन भाजपा सरकार के माथे पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

ज्ञापन देने वालों में विधायक संजय शुक्ला पूर्व विधायक अश्विन जोशी,रमेश यादव उस्ताद,, राजेश चौकसे,देवेंद्रसिंह यादव,दीपू यादव,अनिल शुक्ला,शेख अलीम,अनिल यादव,गिरधर नागर,अमन बजाज,इम्तियाज बेलिम,प्रमोद दिवेदी,अनवर दस्तक, अंसाफ अंसारी,सुदामा चौधरी,बादशाह मिमरोट,कुणाल सोलंकी, किरण जिरेती,जया तिवारी,रीता डागरे,शशि हाड़ा,शशि यादव,मनीषा शिरदोंकर, नीलेश पटेल,विवेक खंडेलवाल अनूप शुक्ला,अमित चौरसिया,सनी राजपाल, गिरीश जोशी, अनिल टाक, चिंटू वर्मा, शैली सेन, मनीष मिंडा सहित अनेक कांग्रेस जन उपस्थित थे।

ज्ञापन का वाचन पार्षद अनवर कादरी ने किया कार्यक्रम का संचालन देवेंद्र सिंह यादव और संजय बाकलीवाल ने किया।।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *