महाराष्ट्रीयन स्वाद, संस्कृति और उत्पादों की जत्रा का उत्सवी आगाज

  
Last Updated:  October 15, 2022 " 03:17 pm"

रविवार तक चलेगा स्वाद और संस्कृति का महाकुंभ।

इंदौर : मराठी सोशल ग्रुप द्वारा आयोजित स्वाद एवं संस्कृति के महाकुंभ जत्रा की शुरुआत शुक्रवार शाम स्थानीय पोद्दार प्लाजा गांधी हाल एमजी रोड पर हुई। संस्था के सुधीर दांडेकर और राजेश शाह ने बताया कि जत्रा का औपचारिक शुभारंभ महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी और क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय ने किया।
कोरोना की वजह से 2 साल के अंतराल बाद आयोजित जत्रा में शुक्रवार को सुबह 11:00 बजे से ही लोगो का आना शुरू हो गया था। शाम होते ही लोगों का जमावड़ा लगने लगा।

तृप्ति महाजन एवं सुमेधा बावकर ने बताया कि फूड जोन के स्टॉल्स की आकर्षक साज-सज्जा देखते ही बन रही थी। यहां 50 से ज्यादा मराठी व्यंजनों के स्टॉल लगाए गए हैं। पुरण पोळी, झुणका भाकर, भाकरवडी, सोलकढी सहित अन्य लजीज व्यंजनों का इंदौरियो ने जमकर लुत्फ उठाया।

संकेता देशकुलकर्णी और सुप्रिया पुंडलिक ने बताया कि इंदौरीयो ने हैंडीक्राफ्ट आइटम जिसमे गृह साज सज्जा, दीपावली डेकोरेशन, हस्त निर्मित खाद्य पदार्थ और विशेष कोकण के उत्पादों की भी खूब खरीदारी की। सभी उत्पादों पर जत्रा में विशेष दिवाली ऑफर के तहत छूट तीन दिनों तक रहेगी।

मुंबई के कलाकारों ने पेश की धमाकेदार लावणी।

मुंबई से आए कलाकारो ने जत्रा के पहले दिन लावणी और मराठी लोक नृत्य की धमाकेदार प्रस्तुति दी। इन कलाकारों के ढोलकी की थाप पर थिरकते कदम और भावमुद्राएं, लोगों को भी दाद देने पर मजबूर कर रहे थे।
जत्रा 16 अक्टूबर तक प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से रात्रि 11 बजे जारी रहेगी। प्रवेश पूर्णतः निःशुल्क है।

हर बार की तरह इस बार भी जत्रा पूरा जीरो वेस्ट है इसमें जितनी भी प्लेट चम्मच,गिलास है वो सबकुछ बायो डिग्रेडेबल है,यह सब चीजे नगर निगम से अप्रुव्ह करा ली गई है।

जत्रा में आने वाले दिव्यांग और बुजुर्गों के लिए निशुल्क ई-रिक्शा की सुविधा रखी गई है जो गेट से आयोजन स्थळ तक निःशुल्क छोड़ा गया। सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए जत्रा परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, और सुरक्षा गार्डों की भी तैनाती रही।
जत्रा परिसर पौदार प्लाजा में में ही टू व्हीलर एवं फोर व्हीलर की पार्किंग उपलब्ध रही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *