महू – सनावद ब्रॉडगेज के काम में लाई जा रही तेजी, टनल के हो चुके हैं टेंडर

  
Last Updated:  July 24, 2023 " 12:22 am"

इंदौर – भोपाल वंदे भारत में कम ऑक्यूपेंसी की समीक्षा की जा रही है।

इंदौर प्रवास पर मीडिया से चर्चा में बोले रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष लाहोटी।

इंदौर : आंबेडकर नगर महू से सनावद के बीच दुबारा सर्वे करने और पहाड़ी क्षेत्र में अलाइनमेंट चेंज करने से प्रोजेक्ट में देरी हुई। वन विभाग की कुछ जमीन भी प्रोजेक्ट में आ रही थी, वो मामला भी हल हो गया है। अब काम में तेजी आई है।पातालपानी से बलवाड़ा के बीच सुरंग के टेंडर भी जारी हो गए हैं। ये बात रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व सीईओ अनिल कुमार लाहोटी ने रविवार शाम समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में कही।

रतलाम मंडल में चल रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष लाहोटी ने कहा कि रतलाम मंडल से जुड़े इंदौर – दाहोद रेल लाइन,स्टेशन रिडेवलपमेंट, गेज कन्वर्जन, दोहरीकरण जैसे तमाम प्रोजेक्ट्स की उन्होंने समीक्षा की है और काम की गति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

इंदौर – भोपाल वंदे भारत में कम ऑक्यूपेंसी की हो रही समीक्षा।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि देशभर में चल रही वंदे भारत ट्रेनों को यात्रियों का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। किराए को लेकर भी वंदे भारत के एक जैसे मापदंड हैं। जहां तक इंदौर – भोपाल वंदे भारत को कम यात्री मिलने बात है, उसकी समीक्षा की जा रही है। इस ट्रेन को विस्तार दिए जाने को लेकर भी मामला विचाराधीन है।

वंदे भारत में सुरक्षा इंतजाम बहुत अच्छे हैं।

भोपाल – दिल्ली वंदे भारत में हाल ही में लगी आग को लेकर पूछे गए सवाल पर रेलवे बोर्ड सीईओ का कहना था कि वंदे भारत में सुरक्षा इंतजाम बहुत अच्छे हैं। आग लगने की घटना एक कोच के नीचे लगी बैटरी में हुई थी।उस पर तत्परता से काबू पा लिया गया था।

अलाइनमेंट में बदलाव की जानकारी नहीं।

इंदौर – दाहोद रेल लाइन का अलाइनमेंट बदलकर अमझेरा से होकर किए जाने संबंधी खबरों को लेकर उनका कहना था कि इस बात की उन्हें जानकारी नहीं है। इसका जिक्र बैठक में भी नहीं आया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *