इंदौर – देवास – उज्जैन रेल खंड का दोहरीकरण पूरा होने से सुगम हुआ ट्रेनों का आवागमन

  
Last Updated:  December 29, 2023 " 11:41 pm"

अब एक ट्रेन को रास्ता देने के लिए दूसरी ओर से आ रही ट्रेन को नहीं पड़ेगी रोकने की जरूरत।

अनधिकृत रुप से ट्रेस पासिंग न करें ।

इंदौर : पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के इंदौर-देवास-उज्‍जैन का लगभग 80 किमी रेल खंड का दोहरीकरण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इस पूरे नव दोहरीकृत एवं विद्युतीकृत खंड से ट्रेनों का परिचालन भी प्रारंभ कर दिया गया है। शुक्रवार को इस नए ट्रैक से 11 ट्रेनों का आवागमन हुआ।

इंदौर-देवास-उज्‍जैन खंड के उज्‍जैन से बरलई तक पूर्व में ही दोहरीकरण पूर्ण कर ट्रेनों का परिचालन किया आरंभ किया जा चुका था। 28 दिसम्‍बर, 2023 को बरलई से लक्ष्‍मी बाई नगर तक रेल संरक्षा आयुक्‍त आर. के. शर्मा द्वारा ट्रॉली निरीक्षण एवं स्‍पीड ट्रायल के बाद बरलई-लक्ष्‍मीबाई नगर के मध्‍य नव दोहरीकृत ट्रैक को भी ट्रेन परिचालन के लिए शुरू कर दिया गया।

अब दोनों ओर से हर समय हो सकेगा ट्रेनों का आवागमन।

नव दोहरीकृत इंदौर-देवास-उज्‍जैन रेल खंड पर अब दोनों दिशाओं से किसी भी समय ट्रेन आ – जा सकती है। अब किसी भी ट्रेन को रास्ता देने के लिए दूसरी ट्रेन को बीच में रोकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

रेलवे लाइन पार करके आवागमन न करें।

रेलवे अधिकारियों ने गुरुवार को ट्रेन की चपेट में आने से दो बालिकाओं की मौत पर संवेदना जताते हुए लोगों से अनुरोध किया है कि वे रेल लाइन पार कर आवागमन न करें। हमें जिस गति से ट्रेन आती हुई दिखाई देती है वास्‍तव में वह उससे काफी तेज गति से हमारी तरफ आती है और कुछ सेकंडों में ही सैकड़ों मीटर की दूरी तय कर लेती है। इस दौरान रेलवे लाइन पार करना काफी खतरनाक होता है।

दुर्घटना से देर भली।

लोगों से अपील की गई है कि किसी भी प्रकार की संभावित दुर्घटना से बचने के लिए अनधिकृत रुप से रेलवे लाइन पार न करें और न ही अपने पालतु पशुओं को रेलवे ट्रैक के आस-पास जाने दें। समपार फाटक से ही आवागमन करें। इस दौरान भी सावधानी बरतें, ताकि दुर्घटना न हो।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *