निगम करों में दुगुनी बढ़ोतरी के खिलाफ मुखर हुई कांग्रेस,निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपकर की कर वृद्धि वापस लेने की मांग

  
Last Updated:  April 1, 2021 " 12:02 am"

इंदौर : नगर निगम द्वारा करों में भारी बढ़ोतरी करने के साथ नया सीवरेज कर थोपने और संपत्ति कर को गाइडलाइन से लिंक करने का चौतरफा विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस को इस कर वृद्धि ने बैठे ठाले बड़ा मुद्दा दे दिया। उसने इसे लपकने में भी देरी नहीं की। कर वृद्धि का विरोध करते हुए तमाम कांग्रेसी नेता बुधवार शाम एआइसीटीएएसएल दफ्तर पहुंचे। पूर्व विधायक अश्विन जोशी और शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की अगुवाई में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष फौजिया शेख अलीम, राजेश चौकसे और रुबीना खान सहित अन्य नेताओं ने निगमायुक्त प्रतिभा पाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए कर वृद्धि का विरोध करते हुए उसे वापस लेने की मांग की गई।
इसके पूर्व निगमायुक्त के साथ चर्चा में कांग्रेसी नेताओं ने कर वृद्धि पर ऐतराज जताते हुए उसे स्थगित करने की मांग की। उनका कहना था कि कर वृद्धि की बजाए नगर निगम को प्रदेश सरकार से बकाया 650 करोड़ रुपए की राशि की मांग करनी चाहिए।

शिवराज सरकार पर साधा निशाना।

निगमायुक्त से चर्चा और ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी की शिवराज सरकार को जमकर निशाने पर लिया। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सरकार कोरोना से निपटने में पूरीतरह विफल रही है। अस्पतालों में बेड ब्लैक में बिक रहे हैं। लोग परेशान होकर भटक रहे हैं। अब निगम के करों में भारी बढ़ोतरी कर सरकार ने जनता की परेशानी को और बढा दिया है।
विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि नगर निगम ने करों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर जनता की मुसीबत बढा दी है। कोरोना काल में लोगों के उद्योग धंधे पहले ही ठप हैं। लाखों लोगों के रोजगार छीन गए हैं। ऐसे में लोगों पर करों का भारी बोझ लादना अन्यायपूर्ण है। अगर ये करारोपण वापस नहीं लिया गया तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी।

कांग्रेस निकालेगी जनजागरण रैली।

शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि निगम करों में मनमानी वृद्धि के खिलाफ आम लोगों को जागरूक करने के लिए कांग्रेस 1 अप्रैल को बड़ा गणपति से जनजागरण रैली निकालेगी। यह रैली राजवाड़ा, जवाहर मार्ग, मधुमिलन, गीता भवन, विजयनगर, पाटनीपुरा होते हुए मालवा मिल पर समाप्त होगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *