मालिक के घर चोरी कर भागे नौकर – नौकरानी पकड़े गए

  
Last Updated:  October 9, 2023 " 10:48 pm"

डेढ़ लाख रुपए कीमत के जेवरात व अन्य सामान बरामद।

इंदौर : मालिक के घर नगदी व जेवरात चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी नौकर–नौकरानी को क्राइम ब्रांच ने बंदी बना लिया है।आरोपी नौकर–नौकरानी ने जौनपुर (यू.पी.) से भाग कर शादी की थी। महिला पहले से शादीशुदा थी।

ये था पूरा मामला :-

पुलिस थाना खजराना पर दिनांक -01/09/23 को फरियादी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह महालक्ष्मी नगर में मेस चलाने का काम करता है। 3 महिने पहले उसने एक नोकर आकाश सिंह को रखा था जो उसकी मेस मे खाना बनाने में सहायता करता था। उसकी पत्नी रागिनि भी साथ में ही रहती थी।दोनों ने कुछ समय अच्छा काम किया जिससे उसे उन पर विश्वास हो गया था। इसके चलते उन्होंने अपने घर में ही नीचे एक कमरा दोनों को रहने के लिए दे रखा था ,दिनांक – 26/08/23 को सुबह मौका पाते ही उक्त दोनों नौकर व नौकरानी ने उनकी अलमारी में रखे हुए एक लाख पचास हजार रुपए नकद व कुछ सोने चांदी के जेवरात चुरा लिए और घर से भाग गए। फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना खजराना पर अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया था। नौकर जोनपुर ( यू.पी. ) का रहने वाला था, जिसकी तलाश उक्त पते पर करने पर वह नही मिला था। वहीं पुलिस को पता चला था कि वह अपने साथ एक लडकी को भगा कर ले गया है और कई सालो से यहां भी नही आ रहा है।

इस बीच क्राइम ब्राँच को मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि उक्त प्रकरण के आरोपी नौकर व नौकरानी फरारी काट रहे हैं। इस पर ब्रांच की टीम ने मुखबिर के बताए स्थान की घेराबंदी कर संदेही नोकर (1)- आकाश सिह नि. ग्राम कवेली तहसील बदलापुर जिला जौनपुर यू.पी. तथा नोकरानी (2).रागिनी पति आकाश सिहं नि. सदर को हिरासत में ले लिया।

आरोपियों से पुछताछ करने पर आरोपी आकाश ने बताया कि उसकी पत्नी उसके गांव के ही अन्य व्यक्ति की पत्नी थी, जिसको वह अपने साथ भगा कर इन्दौर ले आया था और यही रहकर काम दोनों काम करने लगे। कार्य के दौरान एक दिन मालिक को अलमारी में रुपये रखते हुए देख लिया था जिसके कारण मन मे लालच आ गया और चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया।

आरोपियों को विस्तृत पूछताछ व अग्रिम वैधानिक कार्रवाई हेतु थाना खजराना के सूपर्द किया गया है। अभी तक आरोपियों के कब्जे से 01 सोने का मंगलसूत्र, 01 सोने का पेंडल, 02 सोने के कान के टाप्स , 01 जोड चांदी की पायजाब और 02 एंड्रॉयड मोबाइल बरामद किए गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *