मुंबई अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में बीजेपी ने वापस लिया अपना प्रत्याशी..!

  
Last Updated:  October 17, 2022 " 07:58 pm"

शिवसेना उद्धव गुट की प्रत्याशी ऋतुजा लटके की जीत लगभग तय

मुंबई : अंधेरी (ईस्ट) विधानसभा उपचुनाव से BJP ने अपने उम्मीदवार मुरजी पटेल का नाम वापस ले लिया है। यह घोषणा महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की। इससे शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की उम्मीदवार ऋतुजा लटके की जीत लगभग तय हो गई है। ऋतुजा ने सभी का आभार जताया है। 3 नवंबर को होने वाले अंधेरी पूर्व उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का सोमवार को आखिरी दिन था। भाजपा के उम्मीदवार वापस लेने पर शिवसेना प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा कि बीजेपी का ये फैसला कोई नैतिकता का नहीं बल्कि अंधेरी विधानसभा उपचुनाव में हार के डर का नतीजा है। इसके लिए बीजेपी की B और C टीम से पत्र लिखवाकर बीच का रास्ता निकलवाया गया।

महाराष्ट्र के अंधेरी (ईस्ट) निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में ऋतुजा लटके को क्रॉस पार्टी समर्थन मिला। शिवसेना विधायक रमेश लटके की मृत्यु के बाद वह इस सीट पर भाजपा के मुरजी पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ने उतरीं मगर उन्हें सभी राजनीतिक दलों से मिल रहे समर्थन के कारण भाजपा ने अपना प्रत्याशी वापस ले लिया। ऋतुजा लटके के समर्थन में सबसे पहले उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे आए थे।

राज ठाकरे ने फडणवीस को पत्र लिखकर अपना प्रत्याशी वापस लेने का किया था आग्रह।

राज ठाकरे ने अप्रत्याशित तौर पर भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर उनसे अपनी पार्टी के उम्मीदवार को वापस लेने का आग्रह किया था, जिससे ऋतुजा लटके उपचुनाव में निर्विरोध जीत सकें। राज ठाकरे के आग्रह के बाद एकनाथ शिंदे गुट के विधायक प्रताप सरनाइक ने भी शिंदे को पत्र लिखकर मांग की थी कि सभी दलों को ऋतुजा लटके का समर्थन करना चाहिए और उन्हें चुनाव जीतने देना चाहिए। भाजपा को अपना प्रत्याशी वापस ले लेना चाहिए.

रविवार को राज ठाकरे ने फडणवीस को पत्र लिखकर कहा था कि मैं रमेश लटके की राजनीतिक यात्रा का गवाह रहा हूं। लटके एक सामान्य कार्यकर्ता से विधायक बने। उनकी पत्नी का उनके निधन के बाद विधायक बनना दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि होगी। यह महाराष्ट्र की महान संस्कृति के अनुरूप है। मैं आशा करता हूं कि आप मेरा अनुरोध स्वीकार करेंगे। उनके पत्र का जवाब देते हुए फडणवीस ने कहा कि वह अकेले इस मामले में निर्णय नहीं ले सकते। इस मामले पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और मुख्यमंत्री शिंदे के साथ चर्चा की जानी चाहिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *