मुख्यमंत्री चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी को अर्पित किए श्रद्धासुमन

  
Last Updated:  August 16, 2023 " 11:21 pm"

संत रामकृष्ण परमहंस और वीरांगना रानी अवंती बाई को भी किया नमन।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में शौर्य स्मारक चौराहे के पास पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी.डी. शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, भोपाल की महापौर मालती राय, विधायक कृष्णा गौर, सुमित पचौरी और अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने अटलजी के योगदान का स्मरण करते हुए कहा कि पूरा देश अटलजी का दीवाना रहा है। कोई उनसे सहमत हो या असहमत, सभी उनके लिए उमड़ पड़ते थे। उनका जीवन बेदाग था। प्रतिपक्ष के नेता और प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने भारत माता की यादगार सेवा की। उनके बताए रास्ते पर चलते हुए प्रधानमंत्री मोदी शक्तिशाली वैभवशाली भारत के निर्माण में लगे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने इसके साथ ही संत रामकृष्ण परमहंस की पुण्यतिथि पर उनके योगदान का उल्लेख करते हुए कहा कि संत परमहंस ने स्वामी विवेकानंद के जैसे व्यक्तित्व को गढा। मुख्यमंत्री चौहान ने रानी अवंती बाई की जयंती पर उनकी आजादी के आंदोलन में निभाई गई भूमिका को याद किया। मुख्यमंत्री चौहान ने माता मंदिर स्थित अवंती बाई चौराहे पर जाकर वीरांगना रानी अवंती बाई को पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *