मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ियों को दी सवा करोड़ से अधिक की सौगात

  
Last Updated:  February 14, 2023 " 09:15 pm"

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इंदौर प्रवास पर स्कूल ऑफ एक्सीलेंस फॉर आई हॉस्पिटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एडॉप्ट आंगनवाडी अभियान के तहत इंदौर जिले की आंगनवाडियों को सौगातें दी। उन्होंने जिले की 930 आंगनवाड़ियों के लिए जरूरत के मान से सामग्री क्रय करने हेतु एक करोड़ 37 लाख रूपए की राशि प्रदाय की। साथ ही उन्होंने आंगनवाड़ियों के लिए सामग्रियां भी वितरित की।

मंत्री सिलावट और ऊषा ठाकुर ने भी दी सौगात।

उधर मंत्री द्वय तुलसीराम सिलावट और उषा ठाकुर मंगलवार को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के कई गांवों में विकास यात्रा लेकर पहुंचे। यहां उन्होंने करोड़ों रूपये लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। मंत्री द्वय ने अपने भ्रमण के दौरान आँगनवाड़ियों को सुविधाजनक व बेहतर बनाने के लिए कुर्सी, टेबल, बर्तन तथा अन्य जरूरी सामग्रियां भी वितरित की।

मंत्री तुलसीराम सिलावट विकास यात्रा लेकर ग्राम गुरान, हतुनिया, मालीखेड़ी, कदुआ, पटवा, शाहणा, ब्राह्मण पिपलिया मुंडला हुसेन, धनखेड़ी, टोड़ी, खाकरोड़, गारी पिपलिया, ढाबली तथा मांगलिया सड़क पहुंचे।

इसी तरह मंत्री ऊषा ठाकुर विकास यात्रा लेकर भैसलाय, सोनवाय, पानदा, नावदा, बोरखेड़ी, पिगडम्बर तथा उमरिया पहुंची। मंत्रीद्वय ने अपनी यात्रा के दौरान ग्रामीणों से सीधा-संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनकर उनका मौके पर निराकरण किया। इस दौरान उनके साथ अधिकारियों का दल भी था। मंत्री द्वय ने इन गांवों में प्रमुख रूप से सड़क निर्माण, नल-जल योजना, सामुदायिक भवन, पंचायत भवन आदि निर्माण कार्यों की सौगातें दी। मंत्री द्वय ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए राज्य शासन द्वारा क्रियान्वित योजनाओं के बारे में बताया और आग्रह किया कि इन योजनाओं का लाभ लेवें। राज्य शासन द्वारा समाज के हर वर्ग, हर जाति तथा हर उम्र के लोगों के लिए योजनाएं क्रियान्वित की जा रहीं हैं। मंत्री द्वय ने विभिन्न रोजगारमूलक तथा हितग्राही मूलक योजनाओं में हितग्राहियों को लाभ के प्रमाण-पत्र वितरित किए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *