मेट्रो रूट में बदलाव की उठी मांग

  
Last Updated:  March 2, 2024 " 06:28 pm"

बंगाली चौराहे से आगे बढ़ाकर पिपल्याहाना चौराहे से स्कीम नंबर 140, एमवायएच होते हुए बस स्टैंड तक ले जाएं मेट्रो रूट।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से मिले सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि।

इन्दौर : शहर में निर्माणाधीन मेट्रो का रूट बदलकर पिपलियाहाना चौराहा, कृषि कॉलेज से होते हुए एम वाय की ओर वाले मार्ग पर किया जाए जिससे इसकी,उपयोगिता और अधिक बढ़ कर नागरिकों को ज्यादा लाभ मिल सकेगा। शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं का प्रतिनिधिमंडल इस मांग को लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। कैलाश विजयवर्गीय ने मेट्रो रूट को लेकर परीक्षण कराने का आश्वासन दिया।

सामाजिक कार्यकर्ता इंजी. अतुल शेठ ने बताया कि वर्तमान में मेट्रो का निर्माण गांधीनगर से सुपर कारिडोर से होते हुए बंगाली कॉलोनी चौराहे तक किया जा रहा है, यहां से शहर की ओर मुड़ने के साथ पत्रकार चौराहा, पलासिया चौराहा, होते हुए उच्च न्यायालय पर अंडरग्राउंड होगी और जमीन के नीचे होकर यहां से एयरपोर्ट तक जाएगी ,महात्मा गांधी मार्ग पर इन्द्रप्रर्स्थ टावर के आगे से ओपन खुदाई होगी जिससे गांधी मार्ग पर लंबे समय तक यातायात में व्यवधान होगा एवं रास्ता बंद करना पड़ेगा ।करीब 2 साल तक नागरिकों को अकल्पनीय असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा अतः मेट्रो रूट को बंगाली कॉलोनी चौराहे से आगे बढ़ाकर पिपलियाहाना चौराहा से कृषि महाविद्यालय वाले रोड ,एम वाय से सरवटे बस स्टैंड ,रेलवे स्टेशन तक वाले रोड पर बनाई जाए तो अधिकतम नागरिकों को सुविधा मिलेगी एवं निर्माण के दौरान भी कम परेशानियां होगी। इससे नए बन रहे जिला न्यायालय व एम वाय अस्पताल में आने वाले मरीजों को भी लाभ मिल सकेगा।अतः शहर और नागरिकों के हित में इस विकल्प पर विचार कर फिजिबिलिटी रिपोर्ट का अध्ययन कराया जाए । मंत्री विजयवर्गीय ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गंभीरतापूर्वक सुना एवं परीक्षण कराने का आश्वासन दिया।

अजीतसिंह नारंग, वी के गुप्ता ने इंदौर के लिए योग्य मास्टर प्लान बनाने का निवेदन किया। मंत्री विजयवर्गीय ने इस बारे में भी परीक्षण का ठोस आश्वासन दिया।

प्रतिनिधिमंडल में अतुल सेठ,अभ्यास मंडल के अध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता ,शिवाजी मोहिते , शफी शेख इंदौर उत्थान अभियान के अजीत सिंह नारंग, वी के गुप्ता सानंद न्यास के श्रीनिवास कुटुंबले ,सेवा सुरभि के ओमप्रकाश नरेडा ,आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *