‘मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क’ मुहिम में कलेक्टर के तीखे तेवर, मास्क नहीं लगाया तो जुर्माने के साथ होगी एफआईआर

  
Last Updated:  March 23, 2021 " 06:51 pm"

इंदौर : तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मंगलवार को इंदौर में भी रोको- टोको अभियान के तहत ‘मेरी सुरक्षा, मेरा मास्क संकल्प मुहिम’ चलायी गयी। सीएम शिवराज सिंह ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना संक्रमण को लेकर जनजागरूकता के लिए सायरन बजाकर संकल्प दिलाने का निर्देश दिया था। इसी के अनुपालन में शहर के विभिन्न स्थानों पर ‘मेरी सुरक्षा मेरा मास्क’ कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंन्सिंग का पालन करने का संकल्प दिलाया गया।

राजवाड़ा के कार्यक्रम में पहुंचे शीर्ष अधिकारी।

राजवाड़ा पर विधायक आकाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में ‘मेरी सुरक्षा मेरा मास्क’ कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम में संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा, आईजी हरिनारायणचारी मिश्रा, डीआईजी मनीष कपूरिया और कलेक्टर मनीष सिंह सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि और समाजसेवी शामिल हुए।

मास्क लगाने और दो गज की दूरी का दिलाया संकल्प।

कार्यक्रम में ठीक 11 बजे सायरन की आवाज गूंजते ही अतिथियों ने उपस्थित तमाम लोगों को मास्क लगाने और दो गज की दूरी रखने के साथ हाथों को सेनिटाइज करते रहने का संकल्प दिलाया।

कलेक्टर के तीखे तेवर।

सभी अतिथियों ने कार्यक्रम में अपने विचार रखते हुए लोगों से कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक उपाय अपनाने पर जोर दिया लेकिन कलेक्टर मनीष सिंह का सम्बोधन बेहद तीखे तेवर लिए हुए था। लगभग चेतावनी भरे स्वर में उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की नीति जीरो टॉलरेंस की है। लॉकडाउन से बचने के लिए जरूरी है कि हम बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें।कुछ लोगों की नादानी पूरे शहर पर भारी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड की संख्या सीमित होती है। ऐसे में बचाव ही विकल्प है। कलेक्टर ने सख्त लहजे में कहा मास्क इसतरह लगाएं, जिससे नाक और मुंह पूरी तरह ढंके रहे। भीड़ भरे स्थानों पर जाने से बचें, दो गज की दूरी का पालन करें और हाथों को सेनिटाइज करते रहें। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि जो दुकानदार, ग्राहक अथवा सार्वजनिक स्थानों पर जाने वाले लोग बिना मास्क के नजर आएंगे, उनसे डबल जुर्माना वसूला जाएगा। नाक व मुंह ढंके नहीं होने पर उसे भी बिना मास्क के ही गिना जाएगा। अगर कोई इस मामले में विरोध या हंगामा खड़ा करता है तो उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा सकती है।

कोरोना की दूसरी लहर है ज्यादा खतरनाक।

संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना की ये दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक है। यह ज्यादा तेजी से फैल रही है। ऐसे में हमें पहले से ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क, सुरक्षा का सबसे अच्छा साधन है।

गरीबों की भलाई के लिए मास्क लगाएं।

विधायक आकाश विजयवर्गीय ने ने इस मौके पर कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम की जिम्मेदारी हम सबकी है। लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसी स्थितियां गरीब वर्ग पर भारी पड़ती हैं। खासकर उस मजदूर पेशा वर्ग के लिए जो रोज कमाकर खाता है। हमारी थोड़ी सी सावधानी उनकी रोजी- रोटी बचा सकती है। इसलिए सभी से आग्रह है कि वे मास्क लगाकर रखें। सामाजिक दूरी का पालन करें और हाथों को सेनिटाइज करते रहें या साबुन से हाथ धोते रहें।

दुकानों के सामने बनाए गोले, दुकानदारों को दी समझाइश।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद विधायक आकाश विजयवर्गीय और सभी अधिकारी राजवाड़ा क्षेत्र के कुछ दुकानदारों के यहां गए और उन्हें व उनके कर्मचारियों को मास्क लगाने की हिदायत दी। उन्होंने दुकानों के सामने गोले बनवाकर ग्राहकों को सुरक्षित दूरी बनाकर खड़ा करने का भी निर्देश दिया। आम लोगों में इस मौके पर मास्क का वितरण भी किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *