मोदी सरकार ने अनुसूचित जाति,जनजाति वर्ग के लिए कई योजनाएं लागू की : करोसिया

  
Last Updated:  June 10, 2023 " 03:33 pm"

केंद्र द्वारा गरीब कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं से कराया अवगत।

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली “सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित सरकार के कार्यकाल के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा की संभागीय स्तर पर प्रेसवार्ता आयोजित की गई। म.प्र सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष प्रताप करोसिया ने प्रेस वार्ता में बताया कि भाजपा ने अनुसूचित जाति वर्ग, शोषित,पीड़ित एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए कई योजनाओं को लागू कर उनका उत्थान किया है।इन योजनाओं में प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री जन जीवन मिशन योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना,आयुष्मान भारत योजना, मेक इन इंडिया, प्रधानमंत्री रोजगार योजना एवं प्रधानमंत्री विधवा पेंशन योजना शामिल है।उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपने 9 साल के कार्यकाल में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जीवन से जुड़े सभी ऐतिहासिक स्थलों को विकसित किया, जिसको उन्होंने ‘पंचतीर्थ’ नाम दिया है। इनमें महू में डॉक्टर अंबेडकर की जन्म भूमि, लंदन में पढ़ने के लिए किराए से लिए गए आवास को शिक्षा भूमि, नागपुर में दीक्षा भूमि,दिल्ली स्मारक को महा परिनिर्वाण स्थल और मुंबई में चैत्यभूमि शामिल है।

ठेकेदारी प्रथा को समाप्त किया।

प्रताप करोसिया ने बताया कि मप्र सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष के नाते उन्होंने स्थानीय निकायों में ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने के लिए निर्देशित किया है।जिन सफाई कर्मचारियों को सेवाएं देते हुए 10 वर्ष का समय हो चुका है,उन्हें नियमित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

प्रेसवार्ता में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भगवान परमार,प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेश गिरजे, अनुसूचित मोर्चा के इंदौर संभाग के सह प्रभारी अमर पेंढारकर उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *