मोहर्रम के दौरान सरकारी ताजिया, झांकियां रहेंगे प्रतिबंधित, कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से करवाया जाएगा पालन

  
Last Updated:  August 9, 2021 " 07:43 pm"

इंदौर : अगस्त माह में आनेवाले मोहर्रम पर्व के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा कोविड-19 की रोकथाम हेतु राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के लिए रविंद्र नाट्य गृह में कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीआईजी मनीष कपूरिया, एसपी महेश चंद्र जैन, अपर कलेक्टर पवन जैन, मुस्लिम संप्रदाय के धर्मगुरु, अन्य विशिष्टजन और पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

मोहर्रम के दौरान सरकारी ताजिया, झांकिया आदि रहेंगे प्रतिबंधित।

बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस की आशंकित तीसरी लहर से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए समाज के सभी लोगों का सहयोग बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मोहर्रम पर्व के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण रुप से पालन हो यह सुनिश्चित करना हम सभी की जिम्मेदारी है। कलेक्टर ने कहा कि मोहर्रम के दौरान सरकारी ताजिया, झांकियां/जुलूस पूर्णत: प्रतिबंधित रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरूद्ध एकजुटता का उदाहरण देते हुए सभी लोग घर में ही ताजियां रखकर त्यौहार मनाएं। कलेक्टर मनीष सिंह ने मुस्लिम संप्रदाय के सभी प्रमुख व्यक्तियों से अनुरोध किया कि वे लोगों को कोविड-19 गाइड लाइन का पालन करते हुए त्यौहार मनाने के लिये प्रेरित करे। साथ ही उन्हें समझाइश दे कि किसी भी तरह की अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना हो। कलेक्टर सिंह ने बताया कि समस्त एसडीएम द्वारा संबंधित थाना क्षेत्रों में मोहर्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए बैठक ली गई है, इसके बाद भी यदि किसी व्यक्ति ने शासन प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इंदौर ने हमेशा ही पेश की है एकजुटता की नजीर– डीआईजी ।
डीआईजी मनीष कपूरिया ने कहा कि इंदौर ने कोविड मुक्त जिले का निर्माण करने के लिए वैक्सीनेशन अभियान में एकजुटता की जो नजीर पेश की है, उसी भावना को बनाए रखते हुए हम सभी को आगे भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि परिस्थिति के अनुरूप मोहर्रम एवं आगामी आने वाले सभी त्यौहार घर में ही रहकर मनाए जाएं। त्यौहार के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि मोहर्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन द्वारा सभी पुख्ता इंतजाम कर किए गए है।

घर में रहकर ही मनाएं त्योहार।

शहर काजी डॉ. इशरत अली ने कहा कि मोहर्रम के दौरान कोविड-19 गाइड लाइन का पूरा पालन किया जाएगा। जिस तरह इंदौर शहर पहले भी शांति का टापू रहा है, इस बार भी अपनी उस छवि को बनाए रखेगा। उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से अनुरोध किया कि वे घर में ही रहकर त्यौहार मनाएं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *