मोहाली में हॉस्टल की छात्राओं के वीडियो वायरल होने की खबर से मचा हड़कंप, आरोपी छात्रा गिरफ्तार

  
Last Updated:  September 18, 2022 " 06:30 pm"

चंडीगढ़ : मोहाली स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी के हॉस्टल की छात्राओं के नहाते समय वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने की खबर ने हड़कंप मचा दिया। खबर वायरल होते ही आक्रोशित छात्राओं ने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। कई छात्राएं सदमें में आ गई। एक छात्रा की तबियत बिगड़ने से उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि मोहाली पुलिस ने ऐसे किसी वीडियो के वायरल होने से इंकार किया है। इस बीच एक छात्रा को गिरफ्तार में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि उक्त छात्रा, हॉस्टल की अन्य छात्राओं के वीडियो बनाकर अपने मित्र को भेजती थी। पुलिस के मुताबिक छात्रा ने अपने वीडियो मित्र को भेजें थे, किसी अन्य छात्रा के नहीं। उधर पंजाब सरकार ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

ये बताया जा रहा समूचा मामला।

बताया जाता है कि ये मामला शनिवार रात का है। मोहाली की बड़ी निजी यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रह रही एक छात्रा द्वारा अन्य छात्राओं के वीडियो बनाकर शिमला में बैठे अपने दोस्त के माध्यम से सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने की खबर तेजी फैली। जैसे ही छात्राओं को पता चला तो यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। गुस्से से भरी छात्राओं
ने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच एक छात्रा को दिल का दौरा पड़ गया, जबकि कुछ की तबीयत बिगड़ने की भी खबर आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्राओं को समझाइश देने के साथ आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया। एक टीम शिमला से लड़के को गिरफ्तार करने के लिए भेजी गई है।

वीडियो वायरल होने की खबर गलत।

मोहाली पुलिस ने आरोपी छात्रा से पूछताछ के बाद कहा कि हॉस्टल की किसी लड़की का वीडियो वायरल नहीं हुआ है। आरोपी छात्रा ने केवल अपने ही वीडियो भेजे थे। किसी और लड़की के नहीं। पुलिस के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान एक लड़की की तबीयत बिगड़ी थी। जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि किसी की मौत नहीं हुई है।

सीएम मान ने दिए जांच के आदेश।

इस बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पूरे मामले की निंदा करते हुए घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने छात्राओं को आश्वस्त किया कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यूनिवर्सिटी ने भी वीडियो वायरल होने की खबर को बताया अफवाह।

पूरे मामले में संबंधित यूनिवर्सिटी ने भी बयान जारी कर अपना पक्ष रखा है। यूनिवर्सिटी के अनुसार, अन्य छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो शूट कर वायरल करने की बात पूरी तरह से गलत और निराधार है। किसी भी छात्रा का कोई आपत्तिजनक वीडियो नहीं मिला है सिवाय केवल एक लड़की द्वारा शूट किए गए एक निजी वीडियो के, जिसे उसने उसके प्रेमी को भेजा था। किसी छात्रा के आत्मघाती कदम उठाने की खबर भी केवल अफवाह है। किसी भी लड़की ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया है।
यूनिवर्सिटी में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल से बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। आरोपी छात्रा एमबीए फर्स्ट ईयर में पढ़ती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *