यह चुनाव मप्र के भविष्य का है, आपको सच्चाई का साथ देना है…

  
Last Updated:  October 31, 2023 " 07:27 pm"

इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर केवल विज्ञापनबाजी की शिवराज
सरकार ने, 18 सालों में एक भी बड़ा उद्योग नहीं लगाया।

सरकार आने पर रोजगार के लिए पर्यटन उद्योग नीति बनाने का काम करेंगे।

इंदौर : मध्य प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है 18 साल से मध्य प्रदेश में शिवराज का ठगराज चल रहा है। मैं आप सभी के बीच में आकर ज्ञान तो नहीं देना चाहूंगा, लेकिन इंदौर के लोगों को कांग्रेस के वचन पत्र के बारे में जरूर बताना चाहूंगा। सरकार आते ही हम 100 यूनिट फ्री बिजली देने का काम करेंगे, महिलाओं को प्रति महीने 1500 रूपये की सम्मान राशि देने का काम करेंगे और 500 रूपये में सिलेंडर देने का काम सरकार बनने के बाद प्रथमिकता से करने वाले है। रोजगार को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन उद्योग नीति बनाने का काम करेंगे, प्रदेश में उच्च शिक्षा के लिए शासकीय इंजीनियरिंग कालेजों एवं पॉलिटेक्निक को उत्कृष्ट केंद्र के रूप में विकसित करेंगे। शिवराज सरकार ने इंदौर में ही इन्वेस्टमेंट समिट किया था और कहा था कि 33 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट आएगा, आज इनका यह दावा पूरी तरीके से झूठ साबित हो चुका है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर जिले के कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों के नामांकन भरे जाने के दौरान आयोजित रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही।

कमलनाथ ने कहा कि इंदौर से उनकी बहुत पुरानी यादें हैं। मैं जवानी के दिनों से लेकर लगातार इंदौर आता रहा हूं। आज भी जवान ही हूं। उन्होंने कहा कि कई प्रकार के चुनाव होते हैं, 40 साल से मैं चुनाव लड़ा रहा हूं और जीत रहा हूं। मैने बहुत सारे चुनाव करीब से देखे हैं, लेकिन आज मैं देख रहा हूं कि मध्य प्रदेश का यह चुनाव कुछ अलग ही है। यह चुनाव किसी पार्टी या उम्मीदवार का चुनाव नहीं है बल्कि यह मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव है।

कमलनाथ ने इन्वेस्टर समिट की बात दोहराते हुए कहा कि इन्वेस्टमेंट के लिए विश्वास का होना जरूरी है, लेकिन शिवराजसिंह के राज में किसी भी निवेशक को मध्य प्रदेश पर विश्वास नहीं है, शिवराज को विजन नहीं विज्ञापन से ज्यादा लगाव रहता है। एक समिट के लिए बड़े-बड़े विज्ञापन लगाये जाते हैं, लेकिन एक भी बड़ा उद्योग प्रदेश में इन 18 सालों में नहीं लगा। हमने अपनी सरकार में एक नई शुरुआत की थी, क्योंकि इन्वेस्टमेंट के लिए प्रदेश में विश्वास होना जरुरी है और इसके लिए हम साफ नीयत से कार्य भी कर रहे थे।

कमलनाथ ने कहा, मेरा प्रयास था कि मप्र की एक नई तस्वीर, एक नई पहचान बने, मेरी सोच थी कि मध्य प्रदेश की पहचान माफिया राज और भ्रष्टाचार से नहीं हो, इसलिए हमने उसे समाप्त करने की पहल भी की, लेकिन शिवराज को जनता के हित वाली सरकार रास नहीं आयी।

उन्होंने कहा कि हमने अपनी सरकार के समय इंदौर में उद्योगपतियों का सम्मेलन किया, जिसमें सभी उद्योगपति आए और उनको मध्य प्रदेश में निवेश करने के लिए विश्वास देने का काम किया ही था कि हमारी सरकार को भाजपा ने गिरा दिया। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की व्यवस्था बन चुकी है आम आदमी बहुत बुरी तरह से परेशान हैं।

कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में 1 करोड़ युवा बेरोजगार हैं। शिवराज सरकार ने युवाओं के भविष्य को बर्बाद किया है। शिवराज सिंह झूठी घोषणा करते है और कहते हैं कि हम 1 लाख नौकरियां देने का काम करेंगे, लेकिन मैं शिवराज सिंह चौहान से कहता हूं कि आप नई नौकरियों की बात छोड़िए जो रिक्त पद हैं, उनको ही भर दीजिए। चुनाव नजदीक आते ही पिछले 5 महीनों से शिवराज सिंह की घोषणा की झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है। वी घोषणा पर घोषणा करते चले जा रहे हैं। इसलिए मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि 17 नवंबर को होने वाले मतदान में जब बटन दबाने जाएं तो प्रदेश के भविष्य के लिए सच्चाई का साथ दें। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप सच्चाई का साथ देंगे तो इन नौजवानों के भविष्य के लिए और हमारे मध्य प्रदेश के भविष्य के लिए आप सही बटन दबाने का काम करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *