युवती की मौत के बाद जागा उज्जैन प्रशासन, एक चाइना डोर विक्रेता का मकान किया धराशायी

  
Last Updated:  January 16, 2022 " 08:39 pm"

उज्जैन : चाइना डोर से शनिवार को नेहा आंजना नामक युवती की मौत पर दुःख जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे मांझे बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। उसके बाद जिला प्रशासन ने चाइना डोर बेचने वाले लोगों की सूची बनाकर कार्रवाई शुरू की और रविवार को एक चाइना डोर विक्रेता के मकान- दुकान के अवैध निर्माण को धराशायी कर दिया।

ये थी घटना।

बता दें कि शुक्रवार को मकर संक्रांति पर उज्जैन में चायना डोर से गला कटने से नेहा आंजना नामक युवती की मौत हो गई थी। जगोटी गांव की रहने वाली आंजना स्कूटी पर अन्य युवती के साथ जा रही थी। उसी दौरान जीरो पॉइंट ब्रिज पर चाइनीज मांझे की चपेट में आ गई। गला कटने से गंभीर रूप से घायल आंजना को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

नींद से जागा प्रशासन।

मकर संक्रन्ति के पूर्व चाइनीज मांझा खुलेआम बिकता रहा पर उज्जैन जिला व पुलिस प्रशासन आंख मुंदे सोया रहा। जब एक युवती की जिंदगी चाइनीज मांझे ने छीन ली और सीएम शिवराज ने घटना का संज्ञान लेकर कड़े निर्देश जारी किए, तब जाकर उज्जैन प्रशासन नींद से जागा और चाइनीज मांजा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की।

छह चाइनीज डोर विक्रेता हैं रडार पर।

उज्जैन जिला प्रशासन ने शहर के ऐसे छह पतंग विक्रेताओं की सूची बनाई है, जिनके द्वारा चाइना डोर बेची जा रही थी। अब उनके ठिकाने तोड़ने का प्लान बनाया गया है। रविवार को इसकी शुरुआत तोपखाना क्षेत्र स्थित चुलबुल पतंग सेंटर से की गई। सुबह ही यहां प्रशासनिक अमला तीन थानों का बल लेकर पहुंच गया। दुकान का सामान खाली कराने को लेकर पुलिसकर्मियों को दुकान संचालक के परिवार से झड़प भी हुई। परिजनों का कहना था कि पूरे शहर में चायना डोर बिकी तो मकान सिर्फ उनका ही क्यों तोड़ा जा रहा है। जेसीबी के बजाय निगमकर्मियों ने बड़े हथौड़े से मकान तोड़ना शुरू किया और थोड़ी ही देर में पहली मंजिल धराशायी कर दी।

पुलिस-नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई।

सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने बताया कि अब्दुल वहाब के मकान के अवैध हिस्से को तोड़ा जा रहा है। यह कार्रवाई नगर निगम के माध्यम से की जा रही है। शुक्ला के मुताबिक अब तक जहां-जहां चायना डोर पकड़ाई, वहां-वहां कार्रवाई की जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि वहां अवैध निर्माण है या नहीं। इसके बाद जयसिंहपुरा क्षेत्र के एक और पतंग विक्रेता का अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई हो सकती है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *