यूज एंड थ्रो कांग्रेस के संस्कार हैं : विजयवर्गीय

  
Last Updated:  October 28, 2023 " 06:07 am"

कांग्रेस अपने साथियों और आम जनता के साथ करती है उपयोग कर कूड़े में फेंक देने का सलूक।

इंदौर : लोगों का उपयोग करो और उन्हें कूड़े में डाल दो, यह कांग्रेस का संस्कार है। अवसरवादी कांग्रेस नेता अपने गठबंधन के साथियों और आम जनता के साथ इसी तरह का सलूक करते हैं। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं इंदौर विधानसभा क्षेत्र एक के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से चर्चा करते हुए कही। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा समाजवादी पार्टी और नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के साथ किए गए बर्ताव को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी अपने गठबंधन के नेताओं का सम्मान नहीं किया। कांग्रेस का संस्कार है यूज एंड थ्रो, उपयोग करो और उसके बाद धक्का दे दो, कांग्रेस नेताओं ने हमेशा से ऐसा ही किया है और आज अगर कांग्रेस यह कर रही है तो इसमें मुझे कुछ भी नयापन नहीं लग रहा, क्योंकि कांग्रेस का संस्कार ही यह रहा है। साथियों को धक्का देना, उनके कंधे पर चढ़ कर आगे बढ़ना, इसलिए जो भी हो रहा है चाहे नीतीश कुमार के साथ कर रहे है या अखिलेश यादव के साथ, यह होना बहुत स्वभाविक है, क्योंकि यही कांग्रेस के संस्कार है।

भगवान राम को काल्पनिक बताती आई है कांग्रेस।

कांग्रेस द्वारा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 04 में जीत हासिल होने पर राम मंदिर बनवाने के वादे पर कैलाशजी ने तंज कसते हुए कहा कि अयोध्या में जहां मुख्य मंदिर बन रहा है, उसको लेकर तो कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में कह दिया था कि राम काल्पनिक है, राम चरित मानस एक उपन्यास है, उन्हीने कहा था हनुमान नाम की कोई चीज ही नहीं है। अब उनको चुनाव जीतने के लिए राम याद आ रहे है। ऐसे मंदिर बनाने के वादे करने से वोट नहीं मिलते है राम की प्रति श्रद्धा होना चाहिए।

धार्मिक भावना भड़काने की एफआईआर दर्ज।

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला के कार्यकर्ताओं द्वारा रामायण सीरियल के एक प्रसंग की मॉर्फिंग कर उसे आपत्तिजनक स्वरूप देने और वायरल करने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। समर्थको ने वीडियो में मर्यादा की तमाम हदों को पार करते हुए संजय शुक्ला को भगवान राम के रूप में दिखाया, जिसके चलते करोड़ों राम भक्तों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसे लेकर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 01 के भाजपा लीगल सेल प्रभारी हर्षल सिंह रघुवंशी ने एरोड्रम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में रघुवंशी ने बताया कि एक व्यक्ति ने दशहरा पर सियासी दांवपेंच नामक व्हाट्सएप ग्रुप में विवादस्पद वीडियो शेयर कर हिंदुओ की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। इस वीडियो के माध्यम से संजय शुक्ला को भगवान राम का प्रतिरूप दिखाने का प्रयास किया गया है, जबकि वह उस पार्टी के प्रत्याशी है जो सनातन धर्म को खत्म करने की बात करती है। संजय शुक्ला को इस तरह से दिखाकर इसका राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि वीडियो शेयर करने वाले अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है, आरोपी को तलाश कर उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *