यूपी के हाथरस में डंपर ने मप्र के 7 कांवड़ियों को कुचला, 6 की मौत

  
Last Updated:  July 23, 2022 " 06:46 pm"

मप्र सरकार ने किया पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान।

ग्वालियर : यूपी के हाथरस में MP के कांवड़ियों के साथ दर्दनाक हादसा हो गया। हरिद्वार से जल लेकर ग्वालियर आ रहे 7 कांवड़ियों को डंपर ने रौंद दिया। सभी कांवड़िये ग्वालियर के उटिला के रहने वाले हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि कांवड़िये एक ढाबे पर खाना खाकर बाहर आ रहे थे, तभी अनियंत्रित डंपर उन्हें रोंदते हुए चला गया। इस घटना में 5 कावड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 1 ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक अन्य घायल का ग्वालियर में इलाज किया जा रहा है।
बताया जाता है कि कांवडिये पारंपरिक मार्ग से यात्रा नहीं कर रहे थे। पारंपरिक मार्ग पर कावडियों के लिए यातायात रोक दिया जाता है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मप्र के सीएम शिवराज सिंह ने हादसे पर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

ग्रामीणों ने चक्काजाम कर जताया रोष।

मृतक कावड़ियों के शव ग्वालियर लाए जाने के बाद मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे पर चक्काजाम कर दिया, जिससे यातायात अवरुद्ध हो गया। चक्काजाम की खबर मिलने पर स्थानीय जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाइश दी।

मृतकों के परिजनों को मुआवजे का एलान।

मप्र बीज निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल भी चक्काजाम स्थल पहुंचे और मृतकों के परिजन और ग्रामीणों से चर्चा की। प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के साथ चर्चा कर उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रूपए की आर्थिक मदद और पीड़ित परिवार के सदस्य को आंगनवाड़ी में नौकरी दिलाने का एलान किया। इसके बाद चक्काजाम समाप्त कर दिया गया। इस बीच हाथरस जिला प्रशासन ने भी सभी मृतक कांवड़ियों के परिवारों को 1-1 लाख रुपए की मदद देने की बात कही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *