रविवार को ग्वालियर में होगी बीजेपी वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक

  
Last Updated:  August 19, 2023 " 09:21 pm"

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मिलेगा मार्गदर्शनः नरेन्द्र सिंह तोमर।

ग्वालियर : भारतीय जनता पार्टी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 अगस्त को ग्वालियर में होने जा रही है। बैठक में प्रदेशभर के करीब 1500 पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे।कार्यसमिति का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश करेंगे। बैठक का समापन शाम 4 बजे केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे। मध्यप्रदेश में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की दृष्टि से यह बैठक महत्वपूर्ण होने वाली है, जिसमें वरिष्ठ पदाधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इस बैठक में केन्द्रीय मंत्री एव प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री एवं सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेन्द्र खटीक सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। यह जानकारी केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में आयोजित पत्रकार-वार्ता में दी।

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तैयारी जमीनी स्तर पर चल रही है। हमारी कोशिश है कि बूथ अध्यक्ष से लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जुटे और पार्टी की विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित हो, इसके लिए पार्टी ने बूथ पर अपने काम तय किए हैं, जिन्हें हमारी शक्ति केन्द्र एवं बूथ की इकाइयां संपन्न कर रहा रही हैं। विधानसभा के सम्मेलन पूरे राज्य में हो रहे हैं। अभी तक 210 से अधिक सम्मेलन हो चुके हैं। चुनाव की दृष्टि से पार्टी की वृहद कार्यसमिति की बैठक ग्वालियर में आयोजित होने जा रही है। बैठक के पहले चरण में राजनीतिक प्रस्ताव पेश होगा। उस पर चर्चा होगी। उसके बाद संभागवार कुछ विषयों को लेकर चर्चा होगी। आखिर में समापन सत्र होगा। प्रदेश की जनता के आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को अनेक वर्षों से मिलता आ रहा है। भाजपा सरकार ने विकास, गरीब कल्याण, जनकल्याण के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है। आज विकास की दृष्टि से देखेंगे तो पूरे मध्यप्रदेश में व्यापक अधोसंचरना का विकास हुआ है। फिर चाहे ग्रामीण, जिला और नेशनल हाइवे की बात हो, हर जगह रोड कनेक्टिविटी है। 2003 में जब हम सरकर में आए थे तब बिजली का उत्पादन 2900 मेगावॉट होता था। ये बिजली न तो गांव में दर्शन देती थी और न ही शहर में मिलती थी, इसे मध्यप्रदेश के लोग अभी भूले नहीं है। भाजपा की सरकार ने विद्युत के उत्पादन को बढ़ाया और आज हम बिजली की दृष्टि से सरप्लस स्टेट हैं और आज 28,000 मेगावॉट बिजली उत्पादन हो रहा है।

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह भोपाल में सरकार के कामों का रिपोर्ट कार्ड करेंगे लॉन्च।

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि भाजपा सरकार में कराए गए विकास कार्यों को तथ्यों के साथ जनता के बीच रखा जाए। इसी निमित्त रविवार को भोपाल में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड रिलीज करेंगे। उन्होंने कहा देश में प्रगति के लिए भ्रष्टाचार का विरोध और भ्रष्टाचार पर शिंकजा कसना, पात्र व्यक्ति का हक पात्र व्यक्ति तक पहुंचे, इस दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभूतपूर्व काम किया है। केन्द्र सरकार के अधीन 53 मंत्रालय हैं, इन मंत्रालयों की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाया है। इसके लिए डीबीटी का मार्ग अपनाया, उसके कारण पारदर्शिता बढ़ी, लीकेज खत्म हुआ और सरकार की बचत भी हुई।

कांग्रेस के पास नहीं है कोई विषय, डर्टी पॉलिटिक्स कर रही।

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस के पास न तो विषय है और न ही कोई मुद्दा है। वो कुछ भी असत्य आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। मैं कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि किसी उपलब्धि पर जिक्र करना चाहते हैं तो करना चाहिए। 2003 के पहले कांग्रेस की क्या उपलब्धि थी। 2014 से पहले कांग्रेस के समय केन्द्र सरकार की क्या उपलब्धि थी। चुनाव में यह सब जनता के समक्ष परोसेंगे तो स्वस्थ प्रतिष्पर्धा होगी लेकिन कांग्रेस डर्टी पॉलिटिक्स पर उतर आई है। उसके पास कोई विषय नहीं है और विषयहीनता और नेतृत्वहीनता से कांग्रेस गुजर रही है। जनता इनके बहकावे में नहीं आने वाली है। हम कांग्रेस की डर्टी पॉलिटिक्स पर नहीं जाएंगे, विकास के मुद्दे पर रहेंगे और जनता से आशीर्वाद मांगेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *