राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों से कराया गया अवगत

  
Last Updated:  September 28, 2020 " 10:23 am"

इंदौर : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह की अध्यक्षता में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों की बैठक कलेक्टर कार्यालय में सम्पन्न हुई। सांवेर विधानसभा के प्रस्तावित उपचुनाव के संदर्भ में आयोजित इस बैठक में आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों से उपस्थित दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि उप चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो जाएगी। आचार संहिता के सभी प्रावधानों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में यह भी स्पष्ट किया कि आचार संहिता केवल सांवेर विधानसभा क्षेत्र में ही सीमित रहेगी।
बैठक में डीआईजी हरिनारायणा चारी मिश्रा, एस पी द्वय महेश चंद्र जैन, एवं विजय खत्री, अपर कलेक्टर निर्वाचन अभय बेडेकर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी सोहन कनाश, एडीएम अजय देव शर्मा, रिटर्निंग ऑफ़िसर सांवेर आरएस मंडलोई, एडिशनल एसपी अनिल पाटीदार, सांवेर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी एसडीएम, तहसीलदार और विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने आचार संहिता के विभिन्न प्रावधानों नियमों और उपनियमों से सभी को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि इस बार कोविड-19 के कारण कुछ नए प्रावधान भी बनाए गए हैं, जिनका सभी को पालन करना होगा। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष नामांकन जमा करते वक़्त प्रत्याशी के अतिरिक्त 2 अन्य व्यक्ति ही साथ में रह पायेंगे। वही रोड शो और जुलूस के दौरान अधिकतम पाँच गाड़ियों का क़ाफ़िला ही मान्य होगा।
कलेक्टर श्री सिंह ने स्पष्ट किया कि सभी तरह के राजनैतिक आयोजन के लिए प्रशासन से अनुमति आवश्यक होगी। सभाओं में निर्धारित संख्या से ज़्यादा की भीड़ किसी भी तरह मान्य नहीं होगी। बैठक में डीआईजी हरिनारायणा चारी मिश्र ने कहा कि निर्वाचन के संदर्भ में जिला पुलिस बल द्वारा पर्याप्त तैयारियां की जा रही है। सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के साथ साथ अब निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित संख्या से अधिक की चुनावी भीड़ इकट्ठी करने पर भी पुलिस बल द्वारा तत्परता पूर्वक कार्रवाई की जाएगी। ए॰डी॰एम॰श्री अजय देव शर्मा ने निर्वाचन संबंधी अनुमतियों के प्रावधानों से अवगत कराया मास्टर ट्रेनर आर के पांडे ने संपूर्ण आचार संहिता के प्रमुख बिंदुओं से उपस्थित जनों को अवगत कराया। बैठक में राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे, सदाशिव यादव, राजेश शर्मा, अशोक गोयल, गुलाम जिलानी और इमतियाज उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *