राजवाड़ा पर उगते सूर्य को जल अर्पित कर की गई भारतीय नववर्ष की अगवानी

  
Last Updated:  March 22, 2023 " 08:09 pm"

गुड़ी पूजन के साथ गीत, संगीत और नृत्य की दी गई प्रस्तुति।

प्रसाद व गुड धनिए का किया गया वितरण।

इंदौर : ऊँ सूर्याय नमः ,ऊँ भास्कराय नमः मंत्रों के साथ गुड़ी पड़वा से प्रारंभ हुए भारतीय नव वर्ष विक्रम संवत 2080 का स्वागत शहर की हृदय स्थली राजवाड़ा पर उगते सूर्य को अर्घ्य देकर किया गया। संस्कार भारती जिला इंदौर, लोक संस्कृति मंच एवं नगर निगम इंदौर के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में शहर के संत – महात्माओं,जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों और मातृशक्ति ने अपनी पारंपरिक परिधान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सूर्य को दिया गया अर्घ्य।

लोक संस्कृति मंच के संयोजक सांसद शंकर लालवानी और भावना सालकाडे ने बताया कि प्रातः 5:30 बजे से प्रारंभ हुए इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम संतूर वादन एवं लोकगीत के माध्यम से प्रभु रामचंद्र की स्तुति प्रस्तुत की गई। बाद में दीप प्रज्वलन ,गुड़ी पूजन एवं संस्कार भारती के ध्येय गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई। प्रभात भजन तारा सिंह डोडवे ने पेश किया। सूर्योदय होते ही वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सूर्य को अर्घ्य दिया गया । अंत में प्रसाद का वितरण किया गया। गुड़ धनिया भी बाटा गया। कार्यक्रम स्थल को भगवा पताकाओं से सजाने के साथ आकर्षक रंगोली भी बनाई गई थी।

इस अवसर पर अण्णा महाराज सहित अनेक संतों का सानिध्य प्राप्त हुआ। इसी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी ,महापौर पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा, कृष्ण कुमार अष्ठाना, संस्कार भारती के सभी पदाधिकारी गण, पार्षद, लोक संस्कृति मंच के दीपक लंवगड़े, सतीश शर्मा ,पवन शर्मा ,संकल्प वर्मा ,दिलीप सारडा के साथ मातृशक्ति और गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *