राजवाड़ा से सुभाष चौक पार्किंग तक टू – वे किया जाए एमजी रोड

  
Last Updated:  March 3, 2024 " 10:26 pm"

राजवाड़ा क्षेत्र के व्यापारियों ने की मांग।

इंदौर : शहर के दो प्रमुख मार्ग एकांगी किए जाने से आस पास के बाजारों के व्यवसाय पर बुरा असर पड़ा है। राजबाड़ा के आस पास के सभी व्यापारी परेशान हो रहे हैं। व्यवसायी चाहते हैं कि राजबाड़ा से सुभाष चौक पार्किंग तक का मार्ग टू वे रख दिया जाए।

इंदौर रिटेल गारमेन्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय जैन ने बताया कि एमजी रोड ओर जवाहर मार्ग एकांकी किया गया, जिसे हम सहमत हैं लेकिन राजबाड़ा क्षेत्र जहां सबसे बड़ा तबका पर्यटकों का आता है उनके वाहन सुभाष चौक पार्किंग जो इस क्षेत्र का नगर निगम द्वारा बनाया बड़ा पार्किंग है तक नहीं आने देने से कारोबार पर विपरीत असर पड़ रहा है। इस क्षेत्र में 600 दुकानों पर कार्यरत 3000 से ज्यादा कर्मचारियों का पालन पोषण इन्ही पर्यटकों की खरीदी के चलते होता है। एकांकी मार्ग होने से पर्यटक उनकी पहुंच से दूर हो गए हैं। राजबाड़ा से सुभाष चौक पार्किंग महज 500 मीटर पर है। एकांकी मार्ग होने से अब यह पार्किंग खाली रहने लगा है।

रिटेल व्यापारियों ने एडिशनल पुलिस कमिश्नर यातायात पश्चिम अरविंद तिवारी से मुलाकात कर उन्हें एकांगी मार्ग से होनेवाली समस्याओं से अवगत कराया ।

यातायात अधिकारी तिवारी ने व्यापारियों से कहा कि एकांगी मार्ग को लेकर महापौर, कलेक्टर ओर पुलिस कमिश्नर ही निर्णय लेंगे।सभी व्यवसायी उन तक अपनी बात पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि राजवाड़ा क्षेत्र में ऑटो व ई- रिक्शा के चलते जो व्यवधान हो रहा है उसका हम अवश्य एक्शन प्लान बनाकर निराकरण करेंगे। उन्होंने कहा कि गोपाल मंदिर से सराफा और पिपली बाजार से सराफा की ओर आने वाले आवागमन के दबाव को देखते हुए सराफा चौराहे पर वाहन पार्किंग करने वालों पर चालानी कार्रवाई भी शुरू की जाएगी ।

इंदौर रिटेल गारमेन्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अक्षय जैन ने बताया कि राजबाड़ा क्षेत्र के सभी 600 दुकानदार के हस्ताक्षर वाला ज्ञापन महापौर – कलेक्टर ओर पुलिस आयुक्त को देकर एकांकी मार्ग में 500 मीटर क्षेत्र राजबाड़ा से सुभाष चौक पार्किंग को टू वे करने की मांग की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *