राम मंदिर निर्माण में मां अहिल्या की नगरी इंदौर का भी होगा योगदान

  
Last Updated:  July 29, 2020 " 08:03 pm"

इंदौर : भव्य राम मंदिर निर्माण के में इंदौर की मिट्टी भी शामिल होगी। सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर की मिट्टी अयोध्या भिजवाई है। साथ ही नर्मदा, क्षिप्रा और सिंधु नदी का पवित्र जल भी राम जन्मभूमि के शिलान्यास के लिए भेजा गया है।

मां अहिल्या का पूजन कर भेजी गई मिट्टी और जल।

सांसद लालवानी ने बताया कि ‘मां अहिल्‍या ने हिंदू धर्म की बहुत सेवा की है। करीब 500 साल बाद भगवान रामलला के भव्‍य मंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है तो मेरी भावना थी कि मां अहिल्‍या के शहर इंदौर की पवित्र मिट्टी भी अयोध्‍या पहुंचे।’
बुधवार को सुबह इंदौर की पवित्र मिट्टी एवं नर्मदा, क्षिप्रा और सिंधु नदी का पवित्र जल राजवाड़ा पर मां अहिल्‍या की प्रतिमा का पूजन कर अयोध्‍या भेजा गया।
सांसद लालवानी ने कहा कि ‘ये इंदौर की ओर से प्रभु श्रीराम के चरणों में प्रणाम है और लोगों को भी भावनात्‍मक रुप से इस आयोजन में जुड़ना चाहिए।

श्री लालवानी ने क्षिप्रा और नर्मदा के जल के साथ पवित्र सिंधु नदी का जल भी भेजा। वे कुछ वर्ष पूर्व जब सिंधु दर्शन के लिए लेह-लद्दाख गए थे तो अपने साथ सिंधु का जल लेकर आए थे।

मां अहिल्या ने काशी विश्वनाथ मंदिर का कराया था जीर्णोद्धार।

सांसद लालवानी का कहना है कि मां अहिल्या ने काशी विश्वनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार करवाया था। इसके अलावा अयोध्या समेत देशभर में कई मंदिर, घाट और धर्मशालाओं को देवी अहिल्याबाई ने बनवाया है। ऐसे में भारत के आस्था पुरुष श्रीराम के दिव्य मन्दिर में मां अहिल्या की नगरी से पवित्र मिट्टी भेजना गौरव का विषय है।
इस अवसर पर पंकज फतेहचंदानी, सतीश शर्मा ,पवन शर्मा, कमल आहूजा, नरेश फूदवानी, सनी टुटेजा, गगन खुबानी, दिलीप माटा और कमलेश नाचन उपस्थित थे। पंडित हरीश शर्मा ने पूजन विधि सम्पन्न करवाई।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *