उत्सवी स्वरूप में मनाया गया विश्व पुस्तक दिवस

  
Last Updated:  April 23, 2024 " 11:47 pm"

आइएमए ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के साथ पुस्तक लेखक, छात्र और सदस्यों का आयोजित किया चर्चा सत्र।

इंदौर : आइएमए (इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन) के बैनर तले विश्व पुस्तक दिवस पर मंगलवार, 23 अप्रैल को साहित्यिक अभिरुचि व आनंद से भरे कार्यक्रम का आयोजन जाल सभागार में किया गया। लेखकों के साथ छात्र और आईएमए सदस्य भी इसमें शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत विश्व पुस्तक दिवस की थीम पर केंद्रित छात्रों की पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के साथ हुई। छात्र – छात्राओं ने प्रतियोगिता में अपनी कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया और विजुअल कम्युनिकेशन की शक्ति पर जोर देते हुए व्यावहारिक संदेश दिए। इस प्रतियोगिता ने रचनात्मकता और उत्साह से भरी शाम के लिए मंच तैयार किया। इस कार्यक्रम की होस्ट थी सागरिका शर्मा (गुरूजी प्रोडट्स)

क्रार्यक्रम के अग्गले चरण में इशानी माहेश्वरी के नेतृत्व में एक मॉडरेट सत्र आयोजित किया गया। इसमें 12 साल के बच्चे से लेकर 75 साल के लेखकों ने लेखन को लेकर अपनी बातें साझा की। लेखन में रुचि रखने वाले विद्यार्थी और आईएमए सदस्य भी इस चर्चा सत्र में शामिल हुए। लेखकीय कथन के साथ पुस्तक पठन, मनन और उससे ज्ञान में होनेवाली वृद्धि को भी चर्चा सत्र में रेखांकित किया गया।इस मौके पर खूबसूरत गीत की प्रस्तुति ने माहौल में लय और उत्साह का संचार कर दिया। कार्यक्रम में एमपीएल कॉम्पिटिशन की ट्रॉफी का अनावरण भी किया गया।

उत्सवी माहौल में आयोजित इस कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। पोस्टर प्रतियोगिता के विजेताओं और प्रतिभागियों को डॉ. भरत रावत और सीए जयंत गुप्ता द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम स्थल पर पुस्तकों के प्रदर्शन के साथ सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया था, जहां सेल्फी लेने की होड़ मची रही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *