प्रेस्टीज इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के 70 फीसदी छात्रों का बड़े पैकेज पर हुआ प्लेसमेंट

  
Last Updated:  April 8, 2023 " 07:51 pm"

संस्था वार्षिक उपक्रम ऊर्जोत्सव – 2023 के तहत आयोजित हुई एचआर मीट।

10 से 13 अप्रैल तक टेक फेस्ट।

11 व 12 अप्रैल को कल्चरल फेस्ट में गीत, संगीत और नृत्य की मचेगी धमाल।

इंदौर : प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट एंड रिसर्च, इंदौर के वार्षिक समारोह ऊर्जोत्सव – 2023 के तहत टेक – एचआर मीट’ का आयोजन शनिवार को किया गया। इस एचआर मीट में देशभर से विभिन्न कंपनियों के करीब 67 एचआर और टेक्नोलॉजी लीडर्स ने भाग लिया। ये जानकारी संस्थान के निदेशक मनोज कुमार देशपांडे ने दी। प्रो. सौरभ भट्टाचार्य, प्रो. यामिनी निमोणकर, प्रो. कीर्ति पटवर्धन और कई बड़ी कंपनियों के एचआर भी इस दौरान मौजूद रहे।

70 फीसदी से अधिक हुआ प्लेसमेंट।

श्री देशपांडे ने बताया इस बार प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग की विभिन्न शाखाओं से 70 फीसदी से अधिक विद्यार्थियों का प्लेसमेंट बड़ी कंपनियों में हुआ है। इन्हें साढ़े तीन लाख से सत्ताइस लाख रुपए तक के पैकेज ऑफर हुए हैं। संस्थान के कई छात्रों को एक से अधिक प्लेसमेंट के ऑफर मिले हैं। मेकेनिकल इंजीनियरिंग के सर्वाधिक छात्रों के प्लेसमेंट हुए हैं।

कई छात्रों ने शुरू किए अपने स्टार्टअप।

श्री देशपांडे ने बताया कि संस्थान, अपने विद्यार्थियों को आंत्रप्रिन्योर बनने के लिए भी प्रेरित करता है। संस्थान के कई छात्र अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए आगे आए हैं।

इन प्रमुख कंपनियों के एचआर ने की शिरकत।

ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित ‘एचआर मीट’ में हेकसावेयर, डिलाइट, टीसीएस, वेल्स फार्गो, हनीवेल, फार्मकार्ट, एमडॉक्स सहित अन्य कंपनियों के एचआर और टेक्नोलॉजी लीडर्स ने भाग लिया। उन्होंने प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई प्रोजेक्ट प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ छात्र – छात्राओं और फैकल्टीज के साथ संवाद भी स्थापित किया। उन्होंने विद्यार्थियों की प्रतिभा की सराहना की।

ऊर्जोत्सव के तहत ये हैं कार्यक्रम।

संस्थान के निदेशक मनोज कुमार देशपांडे ने बताया कि प्रेस्टीज इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के ऊर्जोत्सव – 2023 को पांच हिस्सों में विभाजित किया गया है। प्रेस्टीज मॉडल यूनाइटेड नेशंस, स्पोर्ट्स मीट, टेक एचआर मीट, टेक फेस्ट और कल्चरल फेस्ट। स्पोर्ट्स मीट का आयोजन 27 मार्च से 1 अप्रैल तक किया गया, जिसमें टेबल टेनिस, वालीबॉल, खो-खो, बास्केटबॉल, कबड्डी, शतरंज, कैरम, फुटबॉल, बैडमिंटन और क्रिकेट की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। संस्थान के विद्यार्थियों ने इन स्पर्धाओं में बढ़ – चढ़ कर भाग लिया।

10 से 13 अप्रैल तक होगा टेक फेस्ट।

ऊर्जोत्सव – 2023 के तहत 10 से 13 अप्रैल तक टेक फेस्ट का आयोजन होगा। इसके तहत विद्यार्थियों के तकनीकि कौशल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कंप्यूटर साइंस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डेटा साइंस, ऑटोमेशन एंड रोबोटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल, सिविल और मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग प्रोजेक्ट प्रदर्शनी, वर्कशॉप, चर्चा सत्र और प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन करेंगे।

कल्चरल फेस्ट में गीत, संगीत और नृत्य की होगी धमाल।

ऊर्जोत्सव की समन्वयक प्रो. यामिनी निमोणकर ने बताया ऊर्जोत्सव -2023 का समापन कल्चरल फेस्ट के साथ होगा। 11 और 12 अप्रैल को गीत, संगीत और नृत्य की धमाकेदार प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इस मौके पर स्टूडेंट अचीवर्स को सम्मानित भी किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *